Home /News /delhi-ncr /

COVID-19 Update: दिल्ली में कोरोना के 3390 नए केस, 24 घंटे में 64 मरीजों की मौत

COVID-19 Update: दिल्ली में कोरोना के 3390 नए केस, 24 घंटे में 64 मरीजों की मौत

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ गई है. Demo pic.

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ गई है. Demo pic.

दिल्ली में कोरोना मामले बढ़कर 73,780 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 3390 नए मामले सामने आए हैं.

    दिल्ली. राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की रफ्तार फिर तेज हो गई है. दिल्ली में कोरोना मामले बढ़कर 73,780 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 3390 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में 64 मरीजों को मौत (Death) इस वायरस की वजह से हो गई है. नए मामलों के साथ एक्टिव केस भी बढ़कर 26586 हो गए हैं. अब तक कुल 2429 मरीजों की मौत रिकॉर्ड की गई है, तो वहीं कुल 44,765 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 17,305 टेस्ट किए गए हैं. अब तक कुल 4,38,012 केस सामने आए हैं. 15,159 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

    दिल्‍ली सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी किए आंकड़ों को देखें तो पता चलता है कि अनलॉक 1.0 लागू होने के बाद दिल्‍ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हुआ है. आलम यह है कि बीते सात दिनों दिल्‍ली में 23288 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना संक्रमण के मामलों में दिल्‍ली रोजाना अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रही है. बुधवार को भी दिल्‍ली में फिर रिकॉर्ड टूटा है और एक ही दिन में 3788 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे.

    ITBP ने यहां संभाला मोर्चा

    कोरोना वायरस के दिल्ली में बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार से दिल्ली के छतरपुर में 10000 बेड का नया कोविड-केयर सेंटर काम करना शुरू कर देगा. एशिया में सबसे बड़े कोविड सेंटर के रूप में विकसित किए गए अस्पताल के संचालन का जिम्मा इंडो-तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी को दिया गया है. छतरपुर के राधास्वामी सत्संग व्यास केंद्र में बने इस सेंटर का नोडल एजेंसी के तौर पर ITBP ने आज कार्यभार संभाला. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर तैयार किए गए इस केयर सेंटर पर मरीजों की देखरेख की सारी तैयारियां कर ली गई हैं.

    ये भी पढ़ें: Unlock:कल से खुलेंगे क्लब, मॉल, रेस्टोरेंट और होटल, बस में सफर के होंगे सख्त नियम, यहां रहेगी पाबंदी

    कोविड कोच में होगा इलाज

    दिल्ली में कोविड कोच में कोरोना के मरीजों का इलाज शुरू हो गया है. इसकी शुरुआत शकूर बस्ती में रखे गए कोविड कोच से की गई है. यहां बुधवार से मरीजों को एडमिट किया जा रहा है. पहले दिन लगभग 15 मरीजों को कोविड ट्रेन में इलाज के लिए लाया गया. जून के पहले सप्ताह से ही शकूर बस्ती कोच केयर सेंटर पर कोविड कोच मरीजों के इंतजार में खड़ी थी. फिर आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर भी 16 जून को कोविड ट्रेनें लगाई गईं और यहां से ट्रेन सर्विस और ऑपरेशन बंद कर दिया गया.

    Tags: Corona Cases in Delhi, Corona cure hospital, Corona infected patient, Corona News Update, Corona patient in Delhi, Delhi corona update, Delhi Government, Delhi Hospital, Delhi latest news, Delhi-NCR News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर