लाइव टीवी

कोरोना का खौफ: तिहाड़ जेल ने 356 कैदियों को जमानत पर किया रिहा, 63 को मिली 8 हफ्ते की परोल
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 10:57 PM IST
कोरोना का खौफ: तिहाड़ जेल ने 356 कैदियों को जमानत पर किया रिहा, 63 को मिली 8 हफ्ते की परोल
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जेल में भीड़भाड़ कम करने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने कैदियों को रिहा किया है.

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर तिहाड़ जेल प्रशासन ने 356 कैदियों को जमानत पर रिहा कर दिया है. वहीं, 63 कैदियों को 8 हफ्ते की परोल दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 10:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संकट से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार जरूरी कदम उठा रही हैं कोरोना महामारी को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. वहीं, दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल (Tihar Jail) प्रशासन ने 356 कैदियों को जमानत पर रिहा कर दिया है. वहीं, 63 कैदियों को 8 हफ्ते की परोल दी गई है.

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जेल में भीड़ कम करने की कोशिश
माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जेल में भीड़भाड़ कम करने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने यह कदम उठाया है. तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने बताया कि 356 कैदियों को 45 दिन की अंतरिम जमाानत पर रिहा किया गया है और 63 कैदियों को 8 हफ्ते की पैरोल मिली है.





COVID-19: यूपी की जेलों से छोड़े जाएंगे 11 हजार कैदी
बता दें, सोनभद्र जेल से 27 और लखनऊ जेल से 50 बंदियों को छोड़ने के साथ यूपी की जेलों से बंदियों को छोड़ने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. बता दें कि जेलों में कोरोना संक्रमण के चलते सुप्रीम कोर्ट में दाखिल एक रिट याचिका का सुप्रीम कोर्ट ने 23 मार्च को स्वतः संज्ञान लिया था और जेलों में भीड़-भाड़ कम करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों को एक कमेटी बनाकर 7 साल से कम सजा वाले कैदियों, बंदियों को ज़मानत और पैरोल पर छोड़ने के निर्देश दिए थे. सुप्रीम कोर्ट के इसी निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश शासन ने एक समिति का गठन किया था. समिति ने विचार के बाद यूपी की 71 जेलों में बंद 8500 विचाराधीन बंदी और 2500 सज़ायाफ्ता कैदियों को 8 हफ्तों के लिए तत्काल छोड़ने का निर्देश दिया गया

भारत में कोरोना से अब तक 20 लोगों की मौत, 819 एक्टिव केस
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस दुनियाभर में एक खतरनाक महामारी का रूप ले चुका है. चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ ये वायरस अब तक दुनिया के 199 देशों में फैल चुका है. भारत भी इसकी चपेट में आ चुका है और देश में लगातार केस बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक देश में 819 एक्टिव केस हैं, वहीं 20 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है, उसका आज चौथा दिन है.

ये भी पढ़ें- Corona Lockdown: आप कहीं भी फंसे हों तो अपने राज्य में इस नंबर पर दें सूचना

लॉकडाउन का असर: साफ हुई दिल्ली की हवा, पिछले 6 महीने में PM10 का लेवल सबसे कम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 10:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading