दिल्ली में 4.1% कोरोना का पॉजिटिविटी रेट, संक्रमितों के घर वालों की भी टेस्टिंग का दावा

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) पॉजिटिविटी रेट 4.1% है. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने इसकी पुष्टि की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2021, 12:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) पॉजिटिविटी रेट 4.1% है. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने इसकी पुष्टि की. शनिवार को एक ट्वीट में मंत्री जैन ने लिखा कि दिल्ली और पूरे देश में अभी कोरोना के मामले काफी बढ़ रहे हैं. हम देश में सबसे ज्यादा टेस्टिंग कर रहे हैं. हम ट्रेसिंग भी कर रहे हैं और जो पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उनके पूरे परिवार की टेस्टिंग की जा रही है. बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते शुक्रवार को करीब 90 हजार नए संक्रमितों की पहचान की गई.

बता दें कि दिल्ली (Delhi) में कोरोना (COVID-19) की रफ्तार तेज होती जा रही है. एक बार सूबे में रिकॉर्ड केज दर्ज  किए गए हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 3,594 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में 14 लोगों की मौत दर्ज की गई है. नए मामलों के साथ अब दिल्ली में कुल कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 6,68,814 हो गई है. इधर, कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुरुआत हो गई. इस चरण में 45 साल से ज्यादा उम्र के 65 लाख लोग शामिल होंगे.

तेजी से लग रहे टीके

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शाम छह बजे तक, कम से कम 56,531 लाभार्थियों को टीके लगाए गए. अधिकारी ने कहा कि इनमें से 49,471 लोगों को पहली खुराक मिली जबकि 7,060 लोगों को दूसरी खुराक दी गई. अधिकारी ने बताया कि टीकाकरण  के बाद मामूली प्रतिकूल प्रभाव के चार मामले सामने आए. टीकाकरण अभियान ऐसे समय हो रहा है जब बीते कुछ हफ्तों से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज