रेलवे की बड़ी चूक: श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बिना टिकट पकड़े गए 4 वयस्क और एक बच्चा
Delhi-Ncr News in Hindi

रेलवे की बड़ी चूक: श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बिना टिकट पकड़े गए 4 वयस्क और एक बच्चा
प्रवासी कामगारों के आने ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ा चार गुना संक्रमण (file photo)

दिल्ली-बेंगलुरु श्रमिक स्पेशल ट्रेन में पकड़े गए बेटिकट मुसाफिरों को यूपी के झांसी स्टेशन पर उतार दिया गया है. वहीं मामले में रेलवे ने 32 हजार रुपए जुर्माना लगाया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. श्रमिकों के लिए दिल्ली से बेंगलुरु चलाई जा रही ट्रेन से जुड़ा एक बड़ा मामला सामने आया है. दिल्ली से चली एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Migrant Special Train) में 4 वयस्क और एक बच्चा बिना टिकट पाए गए हैं. इसको जहां रेलवे की बड़ी चूक कहा जा रहा है, वहीं रेलवे अधिकारी इस मामले में सफाई देते नजर आ रहे हैं. दिल्ली-बेंगलुरु श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Delhi-Bengaluru Train) में बिना टिकट लोगों के सफर करने को लेकर जहां एक तरफ रेलवे ने दावा किया है कि हर यात्री की स्क्रीनिंग और टिकट जांच के बाद ही स्टेशन में लोगों को प्रवेश मिलता है, वहीं ये 4 वयस्क और एक बच्चा ट्रेन में कैसे चढ़े, इस सवाल ने रेलवे की चूक की पोल खोल दी है.

दिल्ली-बेंगलुरु श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बेटिकट पकड़े गए लोगों को यूपी के झांसी स्टेशन पर उतार दिया गया है. वहीं मामले में रेलवे ने 32 हजार रुपए जुर्माना लगाया है. यह ट्रेन मंगलवार को राजधानी दिल्ली से  बेंगलुरु के लिए रवाना हुई थी. ट्रेन के झांसी स्टेशन पहुंचने के बाद बेटिकट मुसाफिरों के ट्रेन में चढ़ने का पता चला. इसके बाद सभी को झांसी में ही उतार दिया गया.

इधर, भारतीय रेलवे ने लॉकडाउन 3 के बाद ट्रेन चलाने के मामले में भी बड़ा फैसला लिया है. इसके तहत रेलवे ने उन हजारों यात्रियों की टिकट कैंसिल कर दी हैं, जिन्होंने 30 जून से पहले यात्रा करने के लिए टिकटों की बुकिंग कराई थी. रेलवे ने आज एक फैसले के तहत 30 जून से पहले बुक हुईं सभी ट्रेनों के टिकट कैंसिल कर दिए हैं. अभी कोई नया रिजर्वेशन नहीं लिया जाएगा. रेलवे के मुताबिक, फिलहाल श्रमिक स्पेशल ट्रेनों और स्पेशल ट्रेनें ही चलेंगी.



इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय रेलवे ने कहा है कि जिन यात्रियों के टिकट कैंसिल किए गए हैं, उन्हें आईआरसीटीसी (IRCTC) की ओर से जल्द ही रिफंड हो जाएगा. हालांकि, इस दौरान प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनें पहले की तरह चालू रहेंगी. आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग शहरों में फंसे देश के विभिन्न राज्यों के लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की है.

ये भी पढ़ें-

राम रहीम ने जेल से लिखी मां को चिट्ठी, जल्द बाहर आकर कराऊंगा पूरा इलाज

गाजीपुर फल-सब्जी मंडी के दो पदाधिकारी कोरोना पॉजिटिव, 2 दिन के लिए सील हुआ बाजार

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज