Home /News /delhi-ncr /

Delhi: अफ्रीका समेत 3 देशों से आए यात्रियों में 4 कोरोना संक्रमित, सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे

Delhi: अफ्रीका समेत 3 देशों से आए यात्रियों में 4 कोरोना संक्रमित, सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे

दिल्ली में अफ्रीका समेत तीन देशों से आए यात्रियों में 4 यात्री कोरोना संक्रमित, जांच जारी है.

दिल्ली में अफ्रीका समेत तीन देशों से आए यात्रियों में 4 यात्री कोरोना संक्रमित, जांच जारी है.

Omicron Alert News: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने ANI से बातचीत में कहा कि कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के खतरे को देखते हुए विदेश से आ रहे हर यात्री का RTPCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है. कोरोना संक्रमित 4 यात्रियों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और 4 मरीजों का परीक्षण किया जा रहा है. उनके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं. बता दें कि अब दिल्ली में ओमिक्रॉन की दहशत देखी जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के संदिग्ध देशों से आए 8 यात्रियों को बुधवार को दिल्ली के लोक नायक अस्पताल (LNJP) अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से 4 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं 4 अन्य मरीजों की जांच की जा रही है. इन लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे.

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने ANI को बताया कि कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के खतरे को देखते हुए विदेश से आ रहे हर यात्री का आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य किया गया है. इसी जांच में पकड़ में आए कोरोना संक्रमित 4 यात्रियों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और 4 मरीजों का परीक्षण किया जा रहा है.

    4 संक्रमित और 4 अन्य संदिग्धों में 4 यात्री अफ्रीकी देशों से आए 

    एलएनजेपी हॉस्पिटल के स्वास्थ्य निदेशक डॉ. सुरेश कुमार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 6 लोग संवेदनशील देशों की यात्रा करके आए हैं, जिनमें से एक मरीज बेल्जियम से, एक इंग्लैंड से, और 4 मरीज अफ्रीकी देशों से आए हैं. इसमें 4 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि शेष दो संदिग्ध हैं.

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, दो और यात्री फ्रांस से आए हैं. प्रशिक्षित डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को आइसोलेशन वार्ड में तैनात कर दिया गया है और वहां तैनात स्टाफ को पीपीएफ किट पहने तथा सभी एहतियातन कदम उठाने के लिए कहा गया है.

    हजारों की जांच में संक्रमण के 6 केस मिले

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, संवेदनशील देशों से आए 3,476 यात्रियों की जांच करने पर कोरोना संक्रमण के 6 मामले पाए गए हैं. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का पहला मामला 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में मिला था.

    Tags: Delhi Government, Delhi news, Omicron variant, Satyendra jain

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर