होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /और आसान हो जाएगा ग्रेटर नोएडा-गाजियाबाद से फरीदाबाद तक का सफर, जानिए प्लान  

और आसान हो जाएगा ग्रेटर नोएडा-गाजियाबाद से फरीदाबाद तक का सफर, जानिए प्लान  

बल्लभगढ़ के पास कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेसवे से जोड़ने वाली सड़क को 4 लेन करने का रास्ता साफ हो गया है.  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बल्लभगढ़ के पास कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेसवे से जोड़ने वाली सड़क को 4 लेन करने का रास्ता साफ हो गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

फरीदाबाद (Faridabad) के लोगों को केजीपी एक्सप्रेसवे (KGP Expressway) पर कनेक्टिविटी देने के लिए बल्लभगढ़-मोहना रोड पर ग ...अधिक पढ़ें

    नोएडा. गाजियाबाद (Ghaziabad), नोएडा और ग्रेटर नोएडा से फरीदाबाद (Faridabad) तक का सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही उनका घंटों का सफर मिनटों में बदल जाएगा. बल्लभगढ़ के पास कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेसवे (KGP Expressway) से जोड़ने वाली सड़क को 4 लेन करने का रास्ता साफ हो गया है. हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने इसके लिए बजट जारी कर दिया है. टेंडर भी जारी हो चुका है. करीब 8 महीने में यह सड़क 2 लेन से 4 लेन में बदल दी जाएगी. इसके बाद फरीदाबाद से दिल्ली (Delhi) होकर नोएडा, ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) और गाजियाबाद आने वालों को राहत मिल जाएगी. वहीं बल्लभगढ़-मोहना कट से केजीपी आने तक का रास्ता भी आसान हो जाएगा.

    अभी तक ऐसे पापड़ बेलने पड़ते हैं ग्रेटर नोएडा-गाजियाबाद आने में

    जानकारों की मानें तो फरीदाबाद से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद आने के लिए दिल्ली के रास्ते कालिंदी कुंज होते हुए एंट्री होती थी. लेकिन केजीपी बन जाने के कुछ दिन बाद बल्लभगढ़-मोहना रोड के पास मौजपुर में केजीपी से जोड़ने के लिए एक कट दे दिया गया. इस रोड से केजीपी तक पहुंचने के लिए गांव चंदावली, मच्छगर, दयालपुर, अटाली को पार करना होता है.

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    नतीजा यह हुआ कि कट मिलते ही गांवों के रोड पर भी जाम लगने लगा. गांव वालों को भी परेशानी होने लगी. केजीपी कट तक पहुंचने का रास्ता भी दुश्वार हो गया. दिल्ली होकर आओ तो रास्ता लम्बा और ऊपर से वहां भी जाम के हालात.

    Greater Noida सिटी बस से कहां का कितना लगेगा किराया, देखें पूरी लिस्ट

    केजीपी तक आने में अब ऐसे राहत देगी हरियाणा सरकार

    मास्टर प्लान 2031 के अनुसार एक रोड बाईपास रोड को केजीपी से जोड़ने का काम करेगी. यह रोड बाईपास रोड पर सेक्टर-65 के पास से बनाई जाएगी. यह रोड साहूपुरा गांव के पास आगरा नहर पर बने पुल से होते हुए सोताई, दयालपुर व अटाली गांव के बाहर से सीधा केजीपी तक जाएगी. यह 4 लेन सड़क होगी.

    मास्टर प्लान के हिसाब से यह सड़क सेक्टर-114-66, 117ए-67, सेक्टर 118- 116, 119-115, 120-114 और सेक्टर 121-113 की डिवाइडिंग रोड के रूप में बनाई जाएगी. इससे आगे यह अटाली गांव के पास से निकलकर मौजपुर गांव के पास केजीपी से कनेक्ट होगी. इस सड़क के बन जाने से बल्लभगढ़-मोहना रोड पर ट्रैफिक का दवाब पूरी तरह से कम हो जाएगा. इसके लिए सरकार ने 57 करोड़ रुपये का बजट जारी कर दिया है.

    Tags: Delhi, Faridabad News, Ghaziabad News, Noida news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें