लिफ्ट देने के बहाने लोगों को लूटने वाले ‘लिफाफेबाज’ गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार

पुलिस ने वारदात करने वाले बड़े गिरोह का खुलासा किया है.
पुलिस ने वारदात करने वाले बड़े गिरोह का खुलासा किया है.

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में पुलिसकर्मियों के वेश में लोगों को लिफ्ट देकर उन्हें लूटने के आरोप में एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में पुलिसकर्मियों के वेश में लोगों को लिफ्ट देकर उन्हें लूटने के आरोप में एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. पुलिस ने बुधवार को इस संबंध में जानकारी दी. पुलिस (Police) ने कहा कि गिरफ्तार किये गए रॉबी (40), राहुल कुमार (29), अलिक अब्राहम (37) और राहुल (27) ‘लिफाफेबाज’ गिरोह के सदस्य हैं और वह बस स्टैंड या सड़क किनारे खड़े राहगीरों को अपना निशाना बनाते थे.

पुलिस के अनुसार, लिफ्ट देने के बाद आरोपी खुद को पुलिसकर्मी या किसी अन्य एजेंसी का अधिकारी बताते थे. आरोपी पीड़ितों से कहते थे कि रास्ते में पुलिस की जांच चल रही है और वह अपनी सारी नकदी और मूल्यवान वस्तुएं एक लिफाफे में भर दें. पुलिस ने बताया कि पीड़ित व्यक्तियों को विश्वास दिलाने के लिए एक आरोपी भी अपने रुपये और अन्य कीमती सामान एक दूसरे लिफाफे में डाल देता था.

एटीएम पिन भी पूछते थे
आरोपी पीड़ितों से एटीएम कार्ड के पिन भी पूछते थे और इसी दौरान लिफाफे बदल देते थे. बाद में वह पीड़ितों को गंतव्य स्थान पर छोड़ देते और आगे जाकर उनके एटीएम से पैसे निकाल लेते थे. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, “गोपनीय सूचना के आधार पर सोमवार को रिंग रोड पर जाल बिछाया गया और कार में सवार चार लोगों को डिफेंस कॉलोनी स्थित एक बस स्टैंड के पास रोका गया. पूछताछ और सामान की जांच करने पर पता चला कि वह ‘लिफाफेबाज गिरोह’ के सदस्य हैं.” ठाकुर ने बताया कि आरोपियों के पास से चोरी किये हुए छह मोबाइल फोन, गहने, 14 लिफाफे, एक वाकी-टाकी और पुलिस की वर्दी जैसे कपड़े बरामद किये गए.




चोरी की थी कार
पुलिस ने कहा कि आरोपी जिस कार में सफर कर रहे थे उसे हजरत निजामुद्दीन क्षेत्र से चुराया गया था. पुलिस के अनुसार आरोपी कुख्यात अपराधी है जो इससे पहले भी धोखाधड़ी, चोरी, लूटपाट जैसी वारदातों में शामिल थे. अधिकारी ने कहा कि बॉबी नामक आरोपी के खिलाफ 50 से अधिक मामले दर्ज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज