• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Jewar Gangrape: जेवर में दलित महिला से 4 बहशी दरिंदों ने किया गैंगरेप, मायावती बोलीं-सख्‍त कार्रवाई हो

Jewar Gangrape: जेवर में दलित महिला से 4 बहशी दरिंदों ने किया गैंगरेप, मायावती बोलीं-सख्‍त कार्रवाई हो

जेवर गैंगरेप को लेकर यूपी में सियासत तेज हो गयी है.

जेवर गैंगरेप को लेकर यूपी में सियासत तेज हो गयी है.

Jewar Gangrape Case: यूपी के गौतम बुद्ध नगर के जेवर कोतवाली एरिया के एक गांव में चार लोगों द्वारा हथियारों के बल पर दलित महिला को बंधक बनाकर गैंगरेप करने का मामला सामने आया है. वहीं, इस मामले पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी सरकार से सख्‍त कार्रवाई की मांग की है.

  • Share this:

रिपोर्ट – हिमांशु शुक्ला

ग्रेटर नोएडा. उत्‍तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के जेवर कोतवाली एरिया के माउस गांव में दलित महिला के साथ हथियारों के बल पर गैंगरेप की घटना सामने आने से हड़कंप मच गया है. दरअसल 55 वर्षीय महिला अपने पशुओं के लिए घास लेने जंगल गई थी. इसी दौरान चार आरोपियों ने महिला के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. यही नहीं, आरोपी महिला को बेहोशी की हालत में मौके पर छोड़कर फरार हो गए. इस मामले के बाद यूपी की सियासत तेज हो गयी है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस मामले में यूपी सरकार से सख्‍त कार्रवाई की मांग की है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि गौतम बुद्ध नगर के जेवर इकाले में एक दलित महिला के साथ गैंगरेप की हुई घटना अति-दुःखद व अति-शर्मनाक. यूपी की भाजपा सरकार पीड़ित परिवार को न्याय व आरोपियों के खिलाफ जल्दी ही सख्‍त कानूनी कार्रवाई करे. यही बसपा की मांग है.

रेप और एससी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज

बहरहाल, जेवर पुलिस ने इस मामले में एक नामजद समेत चार आरोपियों के खिलाफ रेप और एससी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है. वहीं, नोएडा डीसीपी महिला वृंदा शुक्ला ने बताया कि पीड़िता के पति की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. जबकि गैंगरेप का मुख्य आरोपी पीड़िता के गांव का ही है. वह अपने जानवर चराता था और गांजा पीने का भी आदी है. गैंगरेप आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित कर दी गई हैं. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इसके अलावा महिला की हालत को गंभीर देखते हुए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

महिला को अकेला देख टूट पड़े आरोपी

जानकारी के मुताबिक, दलित महिला रविवार को सुबह 10 बजे जेवर एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहण की गई जमीन से पशुओं के लिए चारा लेने के लिए गई थी. इसी बीच महिला को अकेला देख माउस का गांव का रहने वाला महेंद्र और तीन अन्‍य लोग वहां पहुंच गए. इसके बाद उन्‍होंने हथियारों के बल पर महिला को बंधक बनाकर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. यही नहीं, जब महिला ने विरोध करना चाहा तो उसके साथ न सिर्फ मारपीट की गई, बल्कि आरोपियों ने जातिसूचक भी कहे.

दिल्ली पर मंडरा रहा बिजली संकट का ‘खतरा’, जानें किन इलाकों में पड़ेगा सबसे ज्‍यादा असर

महिला की हालत गंभीर, एक आपरेशन भी हुआ

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता दोपहर में करीब 1:00 बजे होश आने पर अपने घर पहुंची और परिजनों को घटना की जानकारी दी. इसके बाद गैंगरेप की सूचना पुलिस को भी दी गई. पीड़िता को जेवर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, लेकिन गंभीर हालत देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि पीड़िता का एक माइनर ऑपरेशन भी किया गया है. वहीं, पीड़िता का हाल जानने डीसीपी (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला और जिले के अन्य अधिकारी पहुंचे. फिलहाल महिला की हालत स्थिर बनी हुई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज