Home /News /delhi-ncr /

गाजियाबाद में विदेश से लौटे 2 डॉक्टरों समेत 4 लोग कोरोना पॉजिटिव, सता रहा ओमिक्रॉन का 'डर'

गाजियाबाद में विदेश से लौटे 2 डॉक्टरों समेत 4 लोग कोरोना पॉजिटिव, सता रहा ओमिक्रॉन का 'डर'

 गाजियाबाद में विदेश से आए 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

गाजियाबाद में विदेश से आए 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

Corona in Ghaziabad: गाजियाबाद में विदेश से आए 2 डॉक्टरों समेत 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इनमें एक डॉक्‍टर रूस से तो दूसरा केन्‍या से लौटा है. वहीं, देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामलों को लेकर दहशत का माहौल है. इस वजह से गाजियाबाद का स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट हो गया है.बता दें कि कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन दिल्‍ली समेत 11 राज्‍यों में फैल चुका है. महाराष्ट्र में सबसे ज्‍यादा 32 ओमिक्रॉन संक्रमित हैं. जबकि राजस्थान में 17, दिल्ली में 6, केरल में 5, गुजरात में 4, कर्नाटक 3, तेलंगाना में 2, पश्चिम बंगाल, चंडीगढ़ और तमिलनाडु में 1-1 केस सामने आ चुका है.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. गाजियाबाद में विदेश से आए 2 डॉक्टरों समेत 4 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिले हैं. इसके बाद गाजियाबाद का स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट हो गया है. जानकारी के मुताबिक, एक डॉक्‍टर रूस से तो दूसरा केन्‍या से लौटा है. वहीं, रूस से लौटने वाले डॉक्‍टर को कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज के साथ बूस्टर डोज भी लगी हुई है. विदेश से लौटे दोनों डॉक्‍टरों के बारे में पता चला है कि वह मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे और हाल ही में अपने घर लौटे हैं.

वहीं, गाजियाबाद में कोरोना के चार नए केस सामने आने के साथ ही जिले में एक्टिव केस 20 हो गए हैं. वहीं, विदेश आए इन 4 लोगों के ओमिक्रॉन  (Omicron) की पुष्टि के लिए सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है या नहीं, इस बात की जानकारी अभी तक नहीं मिली है.

गौतमबुद्ध नगर का है ये हाल
फिलहाल, गौतमबुद्ध नगर जिले में विदेश से करीब 4729 यात्री अब तक वापस आए हैं. इनमें से करीब 2600 यात्रियों को ट्रैक किया जा चुका है. हालांकि इसमें से 1100 यात्राी ही अधिक रिस्क वाले देशों से आए हैं. इस वक्‍त स्‍वास्‍थ्‍य विभाग घर-घर जाकर सैंपलिंग कर रहा है.

दिल्‍ली में ओमिक्रॉन के छह मरीज
दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वेरियंट का खतरा लगातार बढ़ रहा है. वहीं, ओमीक्रॉन के अब तक छह मामले सामने आ चुके हैं,जिसमें से एक ठीक हो गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि विदेशों से एयरपोर्ट के जरिए आए कुल 74 लोगों को अब तक दिल्ली के LNJP अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, इनमें से 36 को डिस्चार्ज किया जा चुका है. अभी अस्पताल में 38 मरीज भर्ती हैं. इनमें से 35 कोरोना मरीज हैं, जिनमें से 5 ओमिक्रॉन पॉजिटिव हैं और 3 सस्पेक्ट हैं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि अब तक दिल्‍ली में कुल 6 मरीजों की रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई है, इनमें से 1 मरीज ठीक हो गया है और उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है. जबकि 5 ओमिक्रॉन पॉजिटिव मरीज अस्‍पताल में भर्ती हैं.

ओमिक्रॉन की चपेट में 11 राज्‍य
कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन दिल्‍ली समेत 11 राज्‍यों में फैल चुका है. महाराष्ट्र में सबसे ज्‍यादा 32 ओमिक्रॉन संक्रमित हैं. जबकि राजस्थान में 17, दिल्ली में 6, केरल में 5, गुजरात में 4, कर्नाटक 3, तेलंगाना में 2, पश्चिम बंगाल, चंडीगढ़ और तमिलनाडु में 1-1 केस सामने आ चुका है.

दिल्ली हवाई अड्डे पर हो रहा पुख्‍ता इंतजाम
दिल्ली हवाई अड्डे पर रैपिड आरटी-पीसीआर मशीनों की संख्या अगले कुछ दिनों में 120 से बढ़ाकर 200 कर दी जाएगी. ‘जोखिम’ वाले देशों से आने वाले यात्रियों की अनिवार्य कोविड-19 जांच का जिम्मा संभालने वाली कंपनी ने यह जानकारी दी है. बुधवार को एक बयान में, जेनेस्ट्रिंग डायग्नोस्टिक्स की संस्थापक एवं निदेशक गौरी अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली हवाई अड्डे की प्रयोगशाला में तैनात कर्मचारियों की संख्या भी 600 से बढ़ाकर 750 की जाएगी. दिल्ली हवाई अड्डे पर, रैपिड आरटी-पीसीआर जांच में एक यात्री को 3,500 रुपये का खर्च आता है, लेकिन परिणाम 60-90 मिनट में आता है. आरटी-पीसीआर की कीमत एक यात्री के लिए 500 रुपये है और परिणाम लगभग छह घंटे में आता है.

Tags: Coronavirus Case in India, Ghaziabad District Administration, Ghaziabad News, Omicron Alert, Omicron variant

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर