दिल्ली में कोरोना बेदम: 24 घंटे में 404 नए संक्रमित, 60 की मौत, पॉजिविटी रेट 0.53 % से कम

दिल्ली:24 घंटे में कोरोना के 404 मामले, पॉजिविटी रेट और मरीजों की संख्या घटी.

दिल्ली:24 घंटे में कोरोना के 404 मामले, पॉजिविटी रेट और मरीजों की संख्या घटी.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से नीचे आए हैं. इसके बाद दिल्ली अनलॉक भी होने लगी है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 414 नए मामले सामने आए हैं. यहां 60 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौतें भी पिछले चौबीस घंटे में हो गईं.

  • Share this:

नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना ( Corona) अब बेदम होता जा रहा है. यहां कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से नीचे आए हैं. इसके बाद दिल्ली अनलॉक भी होने लगी है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 414 नए मामले सामने आए हैं. यहां 60 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौतें भी पिछले चौबीस घंटे में हो गईं. इसके साथ ही 1,683 मरीज ठीक भी हुए हैं. वहीं कोरोना वायरस संक्रमण की पॉजिविटी रेट गिरकर 0.53 प्रतिशत से नीचे आ गया है. इसके साथ ही दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 6,731 पर सिमट गई है.

दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में आ रही गिरावट के चलते पिछले एक माह में ही संक्रमण दर 29 प्रतिशत से भी कम हो गई. अब एक हजार लोगों की जांच पर सिर्फ छह संक्रमित मिल रहे हैं, जबकि एक माह पहले तक 100 जांच पर ही 30 लोग पॉजिटिव मिल रहे थे. संक्रमण की दर को रोकने में लॉकडाउन सबसे उपयुक्त साबित हुआ है. अस्पतालों में भी 80 फीसदी से ज्यादा बेड खाली हो गए हैं. मरीज भी घटकर 6,731 रह गए हैं.

राजधानी में कोरोना के आंकड़ों में गिरावट के साथ ही बाजारों को खोलने और मेट्रो चलाने का ऐलान कर दिया गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज घोषणा की कि कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है. पिछले 24 घंटे में 400 के सामने आए हैं. इसके मद्देनजर अब अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि फिलहाल लॉकडाउन जारी रहेगा, लेकिन कई सारी एक्टिविटी में छूट दी जाएगी. दिल्ली के बाजार और मॉल को ऑड-ईवन के आधार पर खोला जा रहा है. वहीं मेट्रो सेवाएं शुरू की जाएंगी. 50 फीसदी यात्री क्षमता के साथ दिल्ली मेट्रो चल सकेगी.


दिल्ली के बाजार और मॉल को ऑड-ईवन के आधार पर खोला

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हमने अनलॉक शुरू कर दिया है. 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ ऑफिस खोले जा रहे हैं. कोशिश होगी ज्यादा से ज्यादा लोग वर्क फ्रॉम होम करें. जरूरी सेवाओं पर ऑड-ईवन लागू नहीं होगा. जरूरी सामान की दुकानें रोज खुलेंगी. दिल्ली मेट्रो 50% क्षमता के साथ शुरू की जा रही है. बाजार और मॉल ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुलेंगे. वहीं सरकारी दफ्तरों को भी खोला जा रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज