COVID-19 Update: दिल्‍ली में सामने आए Corona के 412 नए मामले, 15000 के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 Update: दिल्‍ली में सामने आए Corona के 412 नए मामले, 15000 के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
कोरोना रिपोर्ट में लापरवाही के बाद भड़के ग्रामीण (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, दिल्‍ली में COVID-19 से संक्रमित मरीजों की तादाद 14,465 हो गई है. इसके अलावा 288 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के नए मामले थम नहीं रहे हैं. चौबीस घंटों में कोरोना के 412 नए मामले सामने आए हैं. कुल संक्रमितों की संख्‍या 15000 के करीब पहुंच गई है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, दिल्‍ली में COVID-19 से संक्रमित मरीजों की तादाद 14,465 हो गई है. इसके अलावा 288 लोगों की मौत हो चुकी है.

बता दें कि दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्वेदिक संस्थान (AIIMS) में एक और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है. एम्स के मेस कर्मचारी (Mess Worker) को आज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. यह कर्मचारी खीम सिंह के संपर्क में आया था. खीम सिंह की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई थी. खीम सिंह भी एम्स का ही कर्मचारी था. एम्स के डॉक्टर कैंटीन में काम करनेवाले एक मेस कर्मचारी की मौत 23 मई को कोरोना वायरस के संक्रमण से हो गई थी.





वहीं दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में जिम्स अस्पताल में भर्ती कोविड-19 से संक्रमित सात मरीजों को उपचार के बाद मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई. इस अस्पताल में कोविड-19 के 140 मरीज इलाज के लिए भर्ती हुए थे जिनमें से अब तक 87 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. जिम्स अस्पताल के निदेशक ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉक्टर राकेश गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमण मुक्त होने के बाद सात मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है.



उन्होंने बताया कि इन मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिलने के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों ने ताली बजाकर इन्हें बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने बताया कि जिम्स अस्पताल में अब तक 140 मरीज उपचार के लिए भर्ती हुए, जिनमें से 87 मरीज ठीक हो कर घर जा चुके हैं. निदेशक ने बताया कि इस अस्पताल से करीब 62 फीसदी मरीज स्वस्थ हुए हैं.

ये भी पढ़ें- 

Corona side effects: जयपुर में सैलून कर्मचारी PPE किट पहनकर कर रहे हेयर कटिंग

Udaipur: कोरोना ने छीन ली दुनिया के खूबसूरत शहर 'Lake City' की रौनक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading