Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली मेट्रो में तैनात 31 कर्मी समेत अब तक CISF के 48 जवान कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली मेट्रो में तैनात 31 कर्मी समेत अब तक CISF के 48 जवान कोरोना पॉजिटिव

CISF के 48 जवान कोरोना पॉजिटिव

CISF के 48 जवान कोरोना पॉजिटिव

सीआईएसएफ के कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में दिल्ली हवाईअड्डे पर तीन, अहमदाबाद हवाईअड्डे के दो, कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के तीन और एक मामला ग्रेटर नोएडा में वीआईपी सुरक्षा में तैनात इकाई में भी सामने आया है.

    नई दिल्ली. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) के 13कर्मी शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित पाए गए. इनमें अधिकतर दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की सुरक्षा इकाई से जुड़े हैं. अधिकारियों ने बताया कि 1.62 लाख कर्मियों वाले इस बल में कोरोना वायरस के 48 सक्रिय मामले हो गए हैं.

    पिछले दो दिनों में दो की मौत

    पिछले दो दिन में इसके दो कर्मियों की इस वायरस से मौत हो गई. कोरोना वायरस के 48 सक्रिय मामलों में 31 दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में लगे कर्मियों से संबंधित हैं और 13 मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सुरक्षा में तैनात कर्मियों से संबंधित. दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में लगी इकाई में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक दस मामले सामने आए हैं. सीआईएसएफ के कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में दिल्ली हवाईअड्डे पर तीन, अहमदाबाद हवाईअड्डे के दो, कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के तीन और एक मामला ग्रेटर नोएडा में वीआईपी सुरक्षा में तैनात इकाई में भी सामने आया है.



    यह बल देश में नागरिक हवाईअड्डों (वर्तमान में 63) और एयरोस्पेस एवं परमाणु क्षेत्र के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में भी तैनात है. अर्धसैनिक बलों में अब कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 540 से अधिक हो गए हैं और पांच कर्मियों की संक्रमण से मौत हो चुकी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले इन बलों में सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ और एसएसबी शामिल हैं.

    देश में संक्रमितों की संख्या 56,342 हुई
    देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 1,886 हो गई. इसके अलावा पॉजिटिव की कुल संख्या बढ़कर 56,342 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 103 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा संक्रमण के 3,390 नए मामले सामने आए हैं. मंत्रालय ने बताया कि देश में 37,916 मरीजों का उपचार हो रहा है जबकि 16,539 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है.

    देश भर में कुल 1,886 मौतों में से महाराष्ट्र में 694, गुजरात में 425, मध्य प्रदेश में 193, पश्चिम बंगाल में 151, राजस्थान में 97, दिल्ली में 66, उत्तर प्रदेश में 62 और आंध्र प्रदेश में 38 लोगों की मौत हुई. तमिलनाडु में 37, कर्नाटक में 30, तेलंगाना में 29, पंजाब में 28, जम्मू-कश्मीर में नौ, हरियाणा में सात, बिहार में पांच और केरल में चार लोगों की मौत हुई.

    इन्हें भी पढ़ें : 

    Lockdown 3.0: दिल्ली से सोनीपत के बीच आवाजाही पर लगी रोक पर HC का नोटिस

    तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के ससुर का Corona Sample नोएडा लैब से खोया

    Tags: CISF, Corona positive, Delhi Metro

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर