लाइव टीवी

दिल्ली के चाणक्यपुरी में 5 साल की बच्ची से पड़ोसी ने किया रेप, आरोपी गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 6, 2020, 7:42 AM IST
दिल्ली के चाणक्यपुरी में 5 साल की बच्ची से पड़ोसी ने किया रेप, आरोपी गिरफ्तार
पुलिस के मुताबिक पीड़ित बच्ची और आरोपी दोनों दूतावास के क्वार्टर में रहते थे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस के मुताबिक पीड़िता और आरोपी दोनों एक दूतावास के क्वार्टर में रहते थे. बच्ची के पिता दूतावास में हाउस कीपिंग स्टाफ का काम करते हैं. वहीं आरोपी के पिता भी दूतावास (Embassy) में कार्यरत हैं और वो यहां अपने माता-पिता के साथ क्वार्टर में रहता है

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के चाणक्यपुरी (Chanakyapuri) इलाके में पड़ोसी द्वारा पांच साल की बच्ची से कथित तौर पर रेप (Rape) का मामला सामने आया है. पुलिस ने पीड़ित बच्ची के परिजनों की शिकायत पर 25 वर्षीय आरोपी वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार की है. पुलिस के मुताबिक पीड़िता और आरोपी दोनों एक दूतावास (Embassy) के क्वार्टर में रहते थे. बच्ची के पिता दूतावास में हाउस कीपिंग स्टाफ का काम करते हैं. वहीं आरोपी के पिता भी दूतावास में कार्यरत हैं और वो यहां अपने माता-पिता के साथ क्वार्टर में रहता है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी होने के नाते बच्ची अक्सर आरोपी के घर आती-जाती रहती थी. घटना के दिन वो अपने घर के बाहर खेल रही थी तभी आरोपी अपने मोबाइल फोन पर गेम खेलाने के बहाने उसे अपने घर ले गया. यहां उसने अपने माता-पिता की गैर मौजूदगी में बच्ची के साथ रेप किया. उन्होंने बताया कि घर लौटने के बाद बच्ची ने अपनी मां से अपने निजी अंगों में दर्द और जलन की शिकायत की. मां के पूछने पर बच्ची ने सारी बात बताई, जिसके बाद वो उसे लेकर पुलिस के पास पहुंचीं.

पुलिस पीड़ित बच्ची को मेडिकल जांच के लिए ले गई जहां डॉक्टरों ने उसके साथ रेप की पुष्टि की है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और पॉक्सो एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-

शाहीन बाग फायरिंग: कपिल और AAP का तार जोड़ने वाले DCP की चुनाव ड्यूटी से छुट्टी

राहुल गांधी बोले- 10 घंटे नॉन स्टॉप झूठ बोल सकते हैं मोदी और केजरीवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 12:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर