अपना शहर चुनें

States

दिल्‍ली : केजरीवाल सरकार की 50 फीसदी कैबिनेट को हो चुका कोरोना, ये मंत्री शामिल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार की आधी कैबिनेट को हो चुका है कोरोना.  (फाइल फोटो)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार की आधी कैबिनेट को हो चुका है कोरोना. (फाइल फोटो)

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्रियों (Delhi Government Cabinet Ministers) के अलावा आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक भी कोरोना (Corona) की गिरफ्त में आ चुके हैं. हाल ही में दिल्ली सरकार में श्रम और रोजगार विभाग संभाल रहे कैबिनेट मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) को कोरोना हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 11:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राजधानी में फैलते कोरोना ने न केवल आम लोगों को अपनी चपेट में लिया है बल्कि दिल्‍ली सरकार के मंत्री भी इससे नहीं बच सके हैं. अभी तक दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार की आधी कैबिनेट को कोरोना हो चुका है. दिल्‍ली के कैबिनेट मंत्रियों के अलावा आम आदमी पार्टी के विधायक भी कोरोना की गिरफ्त में आ चुके हैं.

हाल ही में दिल्‍ली सरकार में श्रम और रोजगार विभाग संभाल रहे कैबिनेट मंत्री गोपाल राय को कोरोना हुआ है. फिलहाल गोपाल राय को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले केजरीवाल सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन भी कोरोना से टक्‍कर ले चुके हैं. सत्‍येंद्र जैन के कोरोना प्रभावित होने के बाद उन्‍हें प्‍लाज्‍मा थेरेपी भी दी गई थी. इससे पहले दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को कोरोना हो गया था. हालांकि इलाज के बाद जैन और सिसोदिया के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार हुआ और उन्‍होंने दोबारा सरकार में जिम्‍मेदारियां संभाल लीं.

बता दें कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार में उनके अलावा छह कैबिनेट मंत्री हैं. इनमें मनीष सिसोदिया, सत्‍येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम शामिल हैं. कुल छह लोगों की कैबिनेट में से तीन मंत्री कोरोना के प्रभाव में आ चुके हैं.




इतना ही नहीं दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी के विधायक भी कोरोना का दंश झेल चुके हैं. इनमें केजरीवाल की करीबी और विधायक आतिशी सहित विधायक कुलदीप कुमार और एक अन्‍य विधायक शामिल हैं. इनके अलावा कई विधायक खुद को क्‍वारंटीन में रख चुके हैं.

कोरोना मामलों को देखें तो दिल्‍ली में एक बार फिर कोविड 19 के केस बढ़ रहे हैं. साथ ही कोरोना से लोगों की मौत का ग्राफ भी तेजी पकड़ रहा है. दिल्‍ली में अभी तक साढ़े पांच लाख से ज्‍यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 8811 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं पांच लाख के करीब लोग कोरोना को पटकनी देकर ठीक हो चुके हैं. वहीं पूरे भारत में यह आंकड़ा 90 लाख से आगे पहुंच गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज