रामलीला मैदान में 500 ICU बेड तैयार, Corona की तीसरी लहर के दिल्‍ली में हैं ये खास इंतजाम

दिल्ली के रामलीला मैदान में 500-500 ICU बेड तैयार, कोरोना मरीजों का होगा इलाज

दिल्ली के रामलीला मैदान में 500-500 ICU बेड तैयार, कोरोना मरीजों का होगा इलाज

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जीटीबी अस्पताल के सामने रामलीला ग्राउंड में पिछले 10 दिन में 500  आईसीयू बेड तैयार कर दिये हैं. मॉनीटर आने की देरी है, जो रात तक आ जायेंगे. इसके बाद यहां यहां मरीजों को रखा जायेगा. उन्होंने कहा कि एलएनजेपी अस्पताल के पास भी 500 आईसीयू बेड तैयार किये जा रहे है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दो जगहों पर अस्पतालों के सामने अस्थाई आईसीयू बेडों को तैयार किया है. दिल्ली सरकार के जीटीबी अस्पताल के ठीक सामने स्थित रामलीला ग्राउंड पर सरकार ने 500 आईसीयू बेड ( ICU Bed ) तैयार कर लिये हैं. यहां जल्द ही मरीजों को भर्ती किया जायेगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के साथ पहुंचकर सोमवार को इसका निरीक्षण किया. ये 500 बेड 10 दिन में तैयार किये गये हैं और इसी तरह एलएनजेपी अस्पताल के पास रामलीला ग्राउंड में भी 500 आईसीयू बेड तैयार किये जा रहे हैं.

इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जीटीबी अस्पताल के सामने रामलीला ग्राउंड में पिछले 10 दिन में 500  आईसीयू बेड तैयार कर दिये हैं. मॉनीटर आने की देरी है, जो रात तक आ जायेंगे. इसके बाद यहां यहां मरीजों को रखा जायेगा. उन्होंने कहा कि एलएनजेपी अस्पताल के पास भी 500 आईसीयू बेड तैयार किये जा रहे है. पिछले दिनों ये देखा गया कि आईसीयू बेड की बहुत जरूरत है इसलिये इन्हें तैयार करवा दिया गया है. ऑक्सीजन बेड भी हम तैयार कर रहे हैं.

Youtube Video

केजरीवाल ने कहा कि आज ही 1000 सिलिंडर बाहर से आने वाले हैं. जो बेड की कमी थी वो अब महसूस नहीं होगी. हमें तीसरी लहर की तैयारी करनी चाहिये. इसलिए संसाधनों को बढ़ाना होगा. अब हम जिस स्केल पर कर रहे हैं उसके हिसाब से हम अगर अगली लहर में 30000 से भी ऊपर रोजाना केस आते हैं, तब भी उसको डील करने को तैयार हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि कोरोना का पीक समय निकल चुका हो, लेकिन हम कोई ढिलाई नहीं देना चाहते. शायद कल से केस बढ़े जाए. इसके लिए हम तैयार हैं.
सिर्फ चार दिन की बची वैक्सीन

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में वैक्सीन तीन-चार दिन की और बची हुयी है. आज हम 1 से सवा लाख डोज रोज दे रहे हैं. अगर 3 लाख रोज दें तो 3 महीने में पूरी दिल्ली में वैक्सीन लगा सकते हैं. सप्लाई कम है और हमने आर्डर दे दिये हैं. इसका आवंअन केन्द्र सरकार को करना है. हम केन्द्र से अपील करते हैं कि हमें वैक्सीन दिलायें. ये समय राजनीति करने का नहीं है, सबको मिलकर मदद करनी चाहिये.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज