MCD के इस अस्पताल में ऑक्सीजन सुविधा के साथ 55 बैड्स उपलब्ध, जल्द और बढ़ाने की तैयारी!

स्वामी दयानंद अस्पताल में कोरोना रोगियों के लिए  ऑक्सीजन की सुविधा सहित बैड्स बनाये गये हैं.

स्वामी दयानंद अस्पताल में कोरोना रोगियों के लिए ऑक्सीजन की सुविधा सहित बैड्स बनाये गये हैं.

COVID-19 in Delhi: स्वामी दयानंद अस्पताल (Swami Dayanand Hospital) में कोरोना रोगियों के लिए वार्ड में 55 बैड्स ऑक्सीजन की सुविधा सहित बनाये गये हैं. साथ ही इमरजेंसी में 15 बैड्स की व्यवस्था की गई है. जल्द ही वार्ड में 15 बै्डस और बढ़ा दिये जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 12:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली के मेयर निर्मल जैन ने कहा है कि स्वामी दयानंद अस्पताल (Swami Dayanand Hospital) में कोरोना रोगियों के लिए वार्ड में 55 बैड्स ऑक्सीजन की सुविधा सहित बनाये गये हैं. साथ ही इमरजेंसी में 15 बैड्स की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि जल्द ही वार्ड में 15 बै्डस और बढ़ा दिये जायेंगे.

निर्मल जैन ने बताया कि अस्पताल में आर.टी.पी.सी.आर (RTPCR) और आर.ए.टी जांच की जा रही है. साथ ही कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की व्यवस्था भी की गई है. उन्होंने बताया कि स्वामी दयानंद अस्पताल में अब तक 82566 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है.

मेयर जैन ने बताया कि कोरोना से हो रही मौतों के चलते श्मशान घाटों पर दबाव बढ़ गया है. इसे देखते हुए पूर्वी दिल्ली नगर ने श्मशान घाटों में शवदाह प्लेटफॉर्म की संख्या बढ़ाने, कोविड शवों के लिए प्लेटफॉर्म आरक्षित करने और संचालन अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया है.

इस दिशा में गाजीपुर श्मशान घाट में 10, सीमापुरी श्मशान घाट में 30, गीता कॉलोनी श्मशान घाट में 10 और ज्वाला नगर श्मशान घाट में 10 अतिरिक्त पायर्स की बना दिये गये हैं. मेयर जैन ने बताया कि गाजीपुर श्मशान घाट और कड़कड़डूमा श्मशान अब 24 घंटे संचालित किए जाएंगे.
इसके अलावा मेयर निर्मल जैन ने बताया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) अपने नागरिकों के स्वास्थ्य को लेकर संवेदनशील है. उन्होंने बताया निगम द्वारा क्षेत्र में लगातार सेनीटेशन का कार्य किया जा रहा है जिससे स्थानीय लोगों को इस वायरस के संक्रमण से बचाया जा सकें.

इस दिशा में निगम द्वारा 9000 लीटर की क्षमता के 14 वॉटर स्प्रिंकलर और 4000 लीटर क्षमता की सक्शन-कम-जेटिंग मशीन द्वारा ब्लीचिंग पाउडर मिश्रण का इस्तेमाल करके सेनीटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज