Home /News /delhi-ncr /

6 dies on saturday due to corona in delhi as per health bulletin nodnc

Delhi Corona Update: दिल्ली में फिर डराने लगा कोरोना, 6 मरीजों की मौत

शनिवार को संक्रमण दर 7.8 प्रतिशत दर्ज की गई.

शनिवार को संक्रमण दर 7.8 प्रतिशत दर्ज की गई.

Delhi Corona: स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम 666 नए मामले आए हैं. ये आंकड़े 24 जून को रात करीब एक बजे तक के हैं. वहीं, एक दिन पहले कोविड-19 के जांच किए गए नमूनों की संख्या 8,544 है.

हाइलाइट्स

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना से छह मरीजों की मौत.
राजधानी में बढ़ रही संक्रमण दर, 7.8% पर पहुंची.

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना का डर लोगों के दिलों से निकल ही नहीं पा रहा है. प्र​तिदिन दिल्ली में इसकी संख्या बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार शनिवार को कोविड-19 के कारण 6 और मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर 7.8 प्रतिशत दर्ज की गई. इससे पहले शुक्रवार को सामने आए आंकड़ों के अनुसार कोरोना के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम 666 नए मामले आए हैं. ये आंकड़े 24 जून को रात करीब एक बजे तक के हैं. वहीं, एक दिन पहले कोविड-19 के जांच किए गए नमूनों की संख्या 8,544 है. दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,447 मामले आए थे जबकि संक्रमण दर 5.98 प्रतिशत दर्ज की गई थी. यानी शनिवार को संक्रमाण दर पहले से बढ़ गई है.

बता दें कि राजधानी में गुरुवार को कोविड-19 के 1,934 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 8.10 प्रतिशत रही थी. पिछले 24 घंटे में महामारी से दिल्ली में किसी की मौत का कोई मामला सामने नहीं आया था. गुरुवार को सामने आए नए मामले 4 फरवरी के बाद से सर्वाधिक दैनिक मामले थे. चार फरवरी को राजधानी में 3.85 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 2,272 मामले सामने आए थे और 20 लोगों की मौत हो गई थी.

अन्य बीमारियों के भी मरीज
दिल्ली में महामारी के मामले बढ़ने के साथ ही अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या में मामूली वृद्धि देखी गई है लेकिन डॉक्टरों ने बताया कि ज्यादातर मरीज अन्य बीमारियों से भी पीड़ित हैं. आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 4,717 हो गई. डॉक्टर्स के अनुसार लोगों को इससे घबराने की जरूरत नहीं है. बस, कुछ बातों का ध्यान रखने से कोरोना को दूर किया जा सकता है.

Tags: Corona in Delhi, Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर