COVID-19 Update: दिल्ली में कोरोना के 635 नए मामले आए सामने, संक्रमितों का आंकड़ा 14000 के पार
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 Update: दिल्ली में कोरोना के 635 नए मामले आए सामने, संक्रमितों का आंकड़ा 14000 के पार
वहीं, सीलिंग को लेकर पहले भी लोग अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं. (प्रतीकात्मक चित्र)

राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता जा रहा है. लॉकडाउन (Lockdown) में ढील के बीच सोमवार को 635 नए मामले सामने आए हैं. इससे कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 14 हजार के पार हो गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता जा रहा है. लॉकडाउन में ढील के बीच सोमवार को 635 नए मामले सामने आए हैं. इससे कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 14 हजार के पार होकर 14,053 हो गई है. इनमें से 7006 मामले ऐक्टिव हैं. जबकि पिछले 24 घंटे में 15 और संक्रमितों की इस वायरस से मौत हो चुकी है. इससे दिल्ली में मरने वालों की संख्या 276 हो गई है.

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 का प्रभाव आज या कल में समाप्त होने वाला नहीं है. इसका असर देर तक रहेगा. उन्होंने तर्क दिया कि 17 मई को लॉकडाउन में छूट देते ही एक हफ़्ते में 3500 संक्रमित बढ़ गए, लेकिन इनमें 2500 लोग ठीक हो गए.

दिल्ली में उपलब्‍ध हैं 4000 बेड, 250 वेंटिलेटर
केजरीवाल ने अस्‍पतालों में उपलब्‍ध सुविधाओं पर कहा कि निजी और सरकारी अस्‍पतालों को मिलाकर कुल 4000 बेड उपलब्‍ध हैं. साथ ही सीएम केजरीवाल ने बताया कि सरकार के पास 250 वेंटिलेटर हैं, जिनमें से 10 का ही इस्‍तेमाल हो रहा है.



दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है: केजरीवाल


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, दो दिन पहले मुझे पता चला कि कोई कोविड-19 मरीज प्राइवेट अस्पताल में गया था, तो उसे बाहर कर दिया गया. कोविड के मामले में कोई अस्पताल मरीज को बाहर नहीं करेगा. प्राइवेट अस्पताल की जिम्मेदारी है. हमने उस अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उसे कोविड बेड दिलाने की अस्पताल की ज़िम्मेदारी है. अब हम एक सिस्टम बना रहे हैं कि कोविड-19 का कोई गंभीर मरीज है तो उसे कहां जाना चाहिए, मरीज को पता चल जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है, हम पूरा ध्यान रख रहे हैं.

ठीक हो रहे हैं लगभग 50 प्रतिशत संक्रमित
स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन के स्टॉफ से जुड़े एक व्यक्ति के कोरोना पॉज़िटिव होने वाले मामले पर संजय सिंह ने कहा कि, दिल्ली में सबसे ज़्यादा जांच हो रही है. लगभग 50 प्रतिशत लोग ठीक हो रहे हैं. प्लाज़्मा थेरेपी का भी टेस्ट चल रहा है. वेंटिलेटर और बेड पूरी तरह से तैयार हैं. इस दौरान सरकार लगातार काम कर रही है. हो सकता इस दौरान कुछ लोग संक्रमित हो गए हों. हो सकता है कि उन्होंने नियमों का पूरी तरह पालन किया हो, बावजूद इसके वे संक्रमित हो गए हो. स्वास्थ्य मंत्री के क्वारंटीन होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी बात नहीं हुई है इसलिए जानकारी नहीं है.

ये भी पढ़ें - 

पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन क्लास: पाक का उदाहरण देने पर शिक्षिका बर्खास्त

IGI एयरपोर्ट पर आज से उड़ानें शुरू, यात्रियों के एंट्री गेट और चेक इन रो फिक्स
First published: May 25, 2020, 3:21 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading