लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा चुनाव: आप के इन 7 विधायकों का कट सकता है टिकट

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 5:53 PM IST
दिल्ली विधानसभा चुनाव: आप के इन 7 विधायकों का कट सकता है टिकट
सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी मंगलवार की रात में अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है (File Photo)

दिल्ली के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए आप के उम्मीदवारों की घोषणा आज मंगलवार रात तक हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि आप के कुछ मौजूदा विधायकों का टिकट कटने की भी संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 5:53 PM IST
  • Share this:
रूपा श्रीनंदा

नई दिल्ली. दिल्ली के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवारों की घोषणा मंगलवार रात तक हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि 'आप' के कुछ मौजूदा 7 विधायकों का टिकट कटने की भी संभावना है. लेकिन 'आप' के कई बड़े चेहरों की टिकट पक्की मानी जा रही है. सूत्रों का दावा है कि राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक विजेंद्र गर्ग की जगह राघव चड्डा को टिकट मिल सकता है. वहीं, 'आप' नेता आतिशी को कालकाजी सीट से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. यहां से वर्तमान विधायक अवतार सिंह का टिकट कटने की संभावना है. इसके अलावा सूत्रों के मुताबिक, अनुमान लगाया जा रहा है कि तिमारपुर से विधायक पंकज पुष्कर की जगह दिलीप पांडेय को टिकट मिल सकता है.



इन विधायकों का कट सकता है टिकटवहीं कोंडली के सिटिंग एमएलए मनोज कुमार की जगह 'आप' के एससी एसटी मोर्चा के अध्यक्ष कुलदीप कुमार को टिकट मिलने की संभावना जताई जा रही है. मटियामहल से वर्तमान एमएलए शोएब इकबाल को टिकट मिलने की संभावना जताई जा रही है. यहां से 'आप' के सिटिंग एमएलए असीम अहमद खान का टिकट कट सकता है. सूत्रों के अनुसार, 'आप' नेतृत्व बदरपुर सीट से हाल में 'आप' शामिल हुए राम सिंह को टिकट मिल सकता है. यहां से सिटिंग एमएलए एनडी शर्मा हैं. इसके अलावा हरिनगर विधानसभा सीट से राजकुमार ढिल्लन को टिकट मिल सकता है.

Delhi, BJP, manoj tiwari, polluted water, AAP, Arvind kejriwal, Delhi government, delhi vidhan sabha chunav 2020, Delhi news, Aam Aadmi Party, AAP, Delhi Assembly Election, Delhi Assembly Election 2020, Delhi Election 2020, Delhi Election, Assembly Election, Assembly Election 2020, दिल्ली, आम आदमी पार्टी, आप, दिल्ली विधानसभा चुनाव, दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020, दिल्ली चुनाव 2020, दिल्ली चुनाव, विधानसभा चुनाव, विधानसभा चुनाव 2020
विधानसभा चुनाव को बीजेपी-आप एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही है. (फाइल फोटो)


चांदनी चौक से प्रहलाद साहनी हो सकते है उम्मीदवार
सूत्रों के अनुसार, दिल्ली विधानसभा की वैसी सीट जहां से विधायकों को अयोग्य घोषित किया गया था. इनमें शामिल चांदनी चौक सीट से अलका लांबा की जगह प्रहलाद साहनी को टिकट मिल सकता है. जबकि करावल नगर से 'आप' के विधायक रहे कपिल मिश्रा की जगह दुर्गेश पाठक को 'आप' चुनावी मैदान में उतार सकती है. सूत्रों का कहना है कि बिजवासन से बीएस जुन, राजौरी गार्डेन से धनवंती चंदेला, गांधी नगर से नवीन चौधरी को आप का टिकट फाइनल होने की उम्मीद जताई जा रही है.

शोएब इकबाल को मिल सकता है टिकट
सूत्रों का दावा है कि मटिया महल सीट से हालही में 'आप' में शामिल हुए शोएब इकबाल को टिकट मिलने की काफी संभावना है. इनके अलावा द्वारका से विनय मिश्रा का नाम भी लिस्ट में हो सकता है.

7 सिटिंग एमएलए का कटा है टिकट
सूत्रों का दावा है कि आप ने 7 सिटिंग एमएलए का टिकट काटा है. माना जा रहा है कि फाइनल लिस्ट आने के बाद यह संख्या बढ़ भी सकती है. आप दिल्ली के इस विधानसभा चुनाव में नए चेहरे को भी मौका दे सकती है.

नामांकन के लिए नोटिफिकेशन होगी जारी
आपको बता दें कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. चुनाव आयोग दिल्ली में 8 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी करने जा रही है.

त्रिकोणीय संघर्ष की है संभावना
माना जा रहा है कि दिल्ली विधानसभा के 70 सीटों के लिए होने वाले इस चुनाव में आप-बीजेपी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय संघर्ष हो सकता है. जहां आम आदमी पार्टी विकास के नाम पर जनता का वोट मांगने की बात कर रही है. वहीं बीजेपी और कांग्रेस इन दावों को झुठा बताते हुए आम लोगों के बीच जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 

Delhi Election: कांग्रेस के ही नेताओं को क्यों तोड़ रही आम आदमी पार्टी?

दिल्ली विधानसभा चुनाव: गठबंधन के लिये RJD ने कांग्रेस से की 7 सीटों की मांग

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 4:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर