गाजियाबाद: वसुंधरा में डॉक्टर दंपती समेत 5 नए Corona Positive, वहीं 14 को मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

जानकारी के अनुसार डॉक्टर दंपती सेक्‍टर 3 स्थित गार्डेनिया ग्लैमर सोसायटी में रहते हैं. (सांकेतिक फोटो)
जानकारी के अनुसार डॉक्टर दंपती सेक्‍टर 3 स्थित गार्डेनिया ग्लैमर सोसायटी में रहते हैं. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना (Corona) से संक्रमित 14 लोगों की अब कोरोना रिपोर्ट नेगिटिव आई है. बताया जा रहा है कि इन लोगों को सोमवार को काउंसलिंग के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 6:22 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश में कोरोना (Coronadelhi) संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब गाजियाबाद के वसुंधरा इलाके में डॉक्टर दंपती सहित पांच नए मरीज सामने आए हैं. जानकारी के अनुसार डॉक्टर दंपती सेक्‍टर 3 स्थित गार्डेनिया ग्लैमर सोसायटी में रहते हैं. डॉक्टर दंपती में पति मैक्स और पत्नी जीटीबी अस्पताल में तैनात हैं. अब गाजियाबाद में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 57 पहुंच गई है. वहीं एक खुशखबरी भी है. कोरोना से संक्रमित 14 लोगों की अब कोरोना रिपोर्ट नेगिटिव आई है. बताया जा रहा है कि इन लोगों को सोमवार को काउंसलिंग के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. इन लोगों में सीज फायर कंपनी से जुड़े दंपती भी शामिल हैं.

डॉक्टर ने खुद फोन कर बताई जानकारी
सीएमओ के अनुसार डॉक्टर दंपती के कोरोना सैंपल की जांच निजी लैब में हुई, जिसके बाद उनके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. इस बात की जानकारी खुद डॉक्‍टर ने फोन कर प्रशासन को दी. अब जिस सोसायटी में वे रहते हैं उसे सैनेटाइज कर सील करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. वहीं उनके दोनों बच्चों को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है. वहीं अन्य तीन मरीज इस्लामनगर के रहने वाले हैं और ये कोरोना संक्रमित प्रसूता महिला के पास ही रहते हैं. अब तीनों को कोविड 19 अस्पताल ईएसआई राजेंद्र नगर में भर्ती करवाया गया है. वहीं उनके परिजन को क्वारेंटीन कर दिया गया
116 सैंपलों की जांच रिपोर्ट मिली
अमर उजाला की एक रिपोर्ट के अनुसार रविवार को 116 सैंपलों की जांच रिपोर्ट मिली. इनमें से 111 रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं. इनमें से 14 कोरोना संक्रमितों की भी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. ये सभी वे थे जिनका कोरोना संक्रमण का इलाज अस्पताल में चल रहा था. अब ये इन सभी की दूसरी नेगेटिव रिपोर्ट है. बताया जा रहा है कि सभी को सोमवार को काउंसलिंग के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.



सूबे में बढ़ी मरीजों की संख्या
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या रविवार को 1873 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य सेवा निदेशालय की ओर से देर शाम जारी बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या रविवार को 1873 हो गई. बुलेटिन में कहा गया कि इनमें से 327 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं जबकि 30 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में अब सक्रिय मामलों की संख्या 1516 है.

ये भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में 1873 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, 327 लोग हुए स्वस्थ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज