लाइव टीवी

COVID-19: नोएडा में 24 घंटे में आए कोरोना के 7 नए मामले, यूपी में आंकड़ा 116 पर पहुंचा
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 1, 2020, 6:31 PM IST
COVID-19: नोएडा में 24 घंटे में आए कोरोना के 7 नए मामले, यूपी में आंकड़ा 116 पर पहुंचा
हॉस्टल में 15 विदेशी नागरिक रुके हुए थे, लेकिन संचालकों ने केवल 4 की जानकारी दी.

नोएडा डीएम के मुताबिक जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के अभी तक 45 मामले आ चुके हैं. हालांकि यूपी सरकार के हेल्थ बुलेटिन में यह संख्या 48 बताई गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्धनगर जिले के डीएम सुहाष एलवाई ने बुधवार को कहा कि जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 7 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 3 मामले जहां मंगलवार की रात सामने आए थे, वहीं अन्य संक्रमितों के बारे में बुधवार को जानकारी मिली है. नोएडा में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के 45 मामले आ चुके हैं. हालांकि आपको बता दें कि यूपी सरकार के बुधवार को ही जारी हेल्थ बुलेटिन में नोएडा में कोरोना से 48 लोगों के संक्रमित होने की सूचना दी गई है. बुधवार की शाम प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि यूपी में अब तक 116 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं, वहीं दो मरीजों की मौत हुई है. इधर, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 1637 तक पहुंच गई है.

सक्रिय है जिला प्रशासन
नोएडा के डीएम सुहाष एलवाई ने मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में कहा कि अभी तक जिले में 39 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने के बारे में जानकारी मिली थी. लेकिन मंगलवार रात से लेकर बुधवार तक 7 नए मरीज सामने आए हैं. डीएम ने बताया कि जिला प्रशासन ने अलग-अलग इलाकों में कोरोना से संक्रमित लोगों की तलाश के लिए टीमों को नियुक्त किया है. इन सभी टीमों को हरसंभव तकनीकी मदद दी जा रही है ताकि जल्द से जल्द कोरोना संक्रमित मरीजों का पता चल सके. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति का पता चलने पर उन्हें तत्काल आइसोलेशन में भेजा जाता है. वहीं संदिग्ध लोगों को होम-क्वारेंटाइन की सलाह दी जाती है.

डीएम का दावा- स्थिति नियंत्रण में है



गौतम बुद्धनगर जिले में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर डीएम ने दावा किया कि हालात नियंत्रण में हैं. आम लोगों को किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है. डीएम ने कहा कि आम लोग प्रशासन के निर्देशों का पालन करें. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है. डीएम ने कहा, 'अगर 99 फीसदी लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हैं और महज एक फीसदी उल्लंघन करेंगे तो इसकी कीमत पूरे समाज को चुकानी पड़ेगी.' डीएम सुहाष एलवाई ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में आम लोगों के सहयोग की जरूरत है. लोगों को चाहिए कि इस महामारी से बचाव में प्रशासन की सहायता करें.



ये भी पढ़ें -

यूपी में COVID-19 से दूसरी मौत, संक्रमित मरीज का ससुर था मृतक

COVID-19: यूपी में 116 मरीज पॉजिटिव, बस्ती और मेरठ में 1-1 की मौत, नोएडा में केस हुए 48

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 6:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading