होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

COVID 19 in Delhi: दिल्ली में पड़ने लगा 7 राज्यों का असर, कोरोना मरीजों का आंकड़ा होने लगा डबल!

COVID 19 in Delhi: दिल्ली में पड़ने लगा 7 राज्यों का असर, कोरोना मरीजों का आंकड़ा होने लगा डबल!

कोरोना वायरस और होली को लेकर एक बार फिर अफवाहें उड़ रही हैं. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस और होली को लेकर एक बार फिर अफवाहें उड़ रही हैं. (फाइल फोटो)

Delhi Corona Update: अभी तक हर रोज 100 से 150 ही मामले रिकॉर्ड किए जा रहे थे. हर रोज होने वाली मौतों का आंकड़ा भी एक से दो ही रिकॉर्ड किया जा रहा है. लेकिन अब एक्टिव मामलों में बढ़ोतरी रिकॉर्ड की जा रही है. शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में जहां 256 मामले रिकॉर्ड किए गए. वहीं रिकवर्ड/डिस्चार्ज/माइग्रेट होने वालों का आंकड़ा 193 रिकॉर्ड किया गया. एक्टिव मामले भी अब बढ़कर 1231 हो गये हैं. कोरोना से मरने वालों की संख्या दिल्ली में 10906 हो गई है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली.  देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़़ रहेे हैैं. वहीं अब इसका असर देश की राजधानी दिल्ली में भी देखने को मिल रहा है. पिछले दो-तीन दिनों से मामलों में इजाफा दर्ज किया जा रहा है. वीरवार को जहां 220 मामले रिकॉर्ड किए गए थे. वहीं आज शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में यह बढ़कर 256 रिकॉर्ड किए गए हैं.  कोरोना से एक शख्स की मौत भी रिकॉर्ड की गई है.
    बताते चलें कि अभी तक हर रोज 100 से 150 ही मामले रिकॉर्ड किए जा रहे थे. हर रोज होने वाली मौतों का आंकड़ा भी एक से दो ही रिकॉर्ड किया जा रहा है. लेकिन अब एक्टिव मामलों में बढ़ोतरी रिकॉर्ड की जा रही है.
    शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में जहां 256 मामले रिकॉर्ड किए गए. वहीं रिकवर्ड/डिस्चार्ज/माइग्रेट होने वालों का आंकड़ा 193 रिकॉर्ड किया गया. एक्टिव मामले भी अब बढ़कर 1231 हो गये हैं. कोरोना से मरने वालों की संख्या दिल्ली में 10906 हो गई है. शुक्रवार को कोरोना टेस्ट कराने वालों का आंकड़ा 62,768 रहा जिसमें आरटीपीसीआर 41,775 और रैपिड एंटीजन टेस्ट 20,993 ने कराया. अब तक कुल 1,22,55,443 का कोरोना टेस्ट किया जा चुका हैं.

    दिल्ली भर के अस्पतालों की बात करें तो कुल 5752 बेड हैं जिसमें से 400 पर मरीज भर्ती हैं. बाकी 5352 अभी भी खाली पड़े हुए हैं. इसके अलावा डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर में 5525 बेड हैं जिनमें से सिर्फ 1 पर ही कोरोना मरीज भर्ती हैं. इसके अतिरिक्त डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में 97 बेड की व्यवस्था है जोकि पूरी तरह से खाली ही पड़े हुए हैं. मरीज कम आने की वजह से और बेड खाली होने के चलते डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर और कोविड हेल्थ सेंटर में बेड्स की संख्या भी सरकार ने अब घटा दी है.
    बुलेटिन के मुताबिक होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या में इजाफा रिकॉर्ड किया है. अभी तक जो 400 की संख्या में मरीज होम आइसोलेशन में भर्ती नजर आ रहे थे. वहीं अब इनकी संख्या शुक्रवार को 574 रिकॉर्ड की गई. वहीं कंटेनमेंट जोन की संख्या 550 रह गई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना मरीजों को लेकर कंट्रोल रूम को खूब कॉल भी मिली. पिछले 24 घंटे में 318 कॉल रिसीव हुई है.
    बताते चलें कि  महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. किन राज्य में केंद्र सरकार ने अपनी मल्टीडिसीप्लिनरी हाई लेवल टीमें भी भेजी हैं. वहीं केंद्र सरकार भी इन राज्यों की स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए हैं.

    Tags: Corona Virus, Delhi corona cases, Delhi Government, Delhi news, Health News

    अगली ख़बर