होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /जहरीला बीज खाने से बीमार पड़ा 7 साल का बच्चा, दिल्ली के डॉक्टर्स ने बचाई जान

जहरीला बीज खाने से बीमार पड़ा 7 साल का बच्चा, दिल्ली के डॉक्टर्स ने बचाई जान

दिल्ली के डॉक्टरों ने 7 साल के बच्चे की जान बचाई है. (File)

दिल्ली के डॉक्टरों ने 7 साल के बच्चे की जान बचाई है. (File)

Delhi News: दिल्ली के डॉक्टरों ने 7 साल के बच्चे की जान बचाई है. दरअसल, मध्य प्रदेश के बच्चे ने एक पौधे के जहरीले बीज ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. पौधे के जहरीले बीज खाने से बीमार पड़े 7 साल के एक बच्चे को दिल्ली के एक अस्पताल में बचा लिया गया. बच्चा मध्य प्रदेश का निवासी है. चिकित्सकों ने बताया कि इस बीज को खाने से शरीर में सांप जैसा जहर फैल जाता है. चिकित्सकों ने बताया कि पीड़ित बच्चे के 5 साल के भाई ने भी यह बीज खा लिए थे, जिसके चलते वह कोमा में चला गया और 24 घंटे के भीतर उसकी मौत हो गई.

सर गंगा राम अस्पताल ने एक बयान में कहा कि अस्पताल के शिशु रोग विभाग की आपातकालीन सेवा के चिकित्सकों ने 31 अक्टूबर को नाजुक हालत में भर्ती हुए बच्चे का उपचार किया, जिसे भिंड जिले से लाया गया था.

सही समय पर मिला बच्चे को इलाज

विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. धीरेंद्र गुप्ता ने कहा कि जब बच्चे को लाया गया, तो मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि वह एब्रिन नामक जहर से पीड़ित था, जो रत्ती या गुंची नाम के पौधे के बीज से निकलता है.

ये भी पढ़ें:  MP के इस शहर में अनोखी पहल, बैंड- बाजा के साथ अस्पताल से घर जाती हैं नवजात बेटियां, जानें वजह

उन्होंने कहा कि बच्चे को बीज का सेवन करने के करीब 24 घंटे बाद यहां लाया गया था और सही समय पर बेहतर उपचार के जरिये उसे बचाने में सफलता मिली है.

Tags: Delhi news, Health News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें