कोविड से लड़ने में दिल्ली की मदद करने आ रहे अर्द्धसैनिक बलों के 75 डॉक्टर, 250 सहायक

फाइल फोटो: कोविड से लड़ने में दिल्ली की मदद करेंगे पैरामिलिट्री फोर्सेज के चिकित्साकर्मी Delhi Covid-19 cases
फाइल फोटो: कोविड से लड़ने में दिल्ली की मदद करेंगे पैरामिलिट्री फोर्सेज के चिकित्साकर्मी Delhi Covid-19 cases

राजधानी दिल्ली में कोविड (Covid-19) की तीसरी लहर के प्रकोप से स्थिति बिगड़ती दिख रही है. लिहाजा गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के दिशानिर्देशों के मुताबिक अर्धसैनिक बलों के 75 डॉक्टर और 250 चिकित्साकर्मी राजधानी पहुंच रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 9:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी से इजाफा होने और कर्मियों की कमी के मद्देनजर राजधानी वासियों की सेवा के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से अर्द्धसैनिक बलों के कम से कम 75 डॉक्टर और 250 चिकित्सा कर्मी यहां आ रहे हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राष्ट्रीय राजधानी में महामारी के खिलाफ लड़ाई को तेज करने के लिए रविवार को मंथन किया और उनके 11 दिशानिर्देशों पर सही से क्रियान्वयन के लिए सोमवार को यहां सरकार के विभिन्न विभागों में अनेक बैठकें की गयीं.

एक अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति से निपटने में दिल्ली के स्वास्थ्य कर्मियों की मदद करने के लिए 75 डॉक्टर और 250 चिकित्सा सहायक आएंगे. ये सभी असम, तमिलनाडु, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान आदि जगहों से आ रहे हैं.



दिल्ली में अचानक क्यों बढ़े कोरोना के मामले, क्या प्रदूषण बना कारण? एक्सपर्ट की राय
केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद, डीआरडीओ और दिल्ली सरकार के अधिकारियों और नगर निगमों के कर्मियों ने राजधानी में संक्रमण के मामलों में हाल ही में हुई वृद्धि से निपटने के लिए दिये गये 11 दिशानिर्देशों के सुगम क्रियान्वयन के लिए अलग-अलग बैठकें कीं.

ऐसी बेपरवाहियां बढ़ा रहीं दिल्ली में कोरोना के मामले, देखें वीडियो

दिल्ली में अगले कुछ दिन में पहुंचने वाले अर्द्धसैनिक बलों के डॉक्टरों और चिकित्सा सहायकों के रहने के बंदोबस्त भी किये जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज