लाइव टीवी

नोएडा से बिहार और यूपी के लिए आज जाएंगी 8 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, जानिए टाइम टेबल
Patna News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 12:16 AM IST
नोएडा से बिहार और यूपी के लिए आज जाएंगी 8 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, जानिए टाइम टेबल
छत्तीसगढ़ से ट्रेन रवाना होगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi -NCR) के नोएडा सेनोएडा से मंगलवार (19 मई) को बिहार और यूपी के लिए 8 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें (Shramik Special Trains) रवाना होंगी.

  • Share this:
दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है. इस बीच सरकार की ओर से उन्हें राहत देने वाली एक खबर दिल्‍ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से सामने आई है. नोएडा से मंगलवार (19 मई) को बिहार और यूपी के लिए  8 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें (Shramik Special Trains) रवाना होंगी. दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन से ये ट्रेनें रवाना होकर बिहार और यूपी के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर पहुंचेंगी.

बिहार के लिए 5 स्पेशन ट्रेनें
भारतीय रेल द्वारा जारी टाइम टेबल के अनुसार बिहार के लिए सोमवार को पहली ट्रेन दोपहर 12 बजे रवाना होगी. यह ट्रेन दिल्‍ली-एनसीआर के दनकौर स्टेशन से चलकर सहरसा पहुंचेगी. इसके बाद दूसरी ट्रेन दोपहर बजे दादरी से बिहार के मोतिहारी के लिए रवाना होगी. वहीं, तीसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन दादरी से शाम 4 बजे बिहार के समस्तीपुर के लिए रवाना होगी. वहीं, दादरी से सहरसा के लिए रात 7 बजे और गया के लिए रात 10 बजे ट्रेन  रवाना होगी.




यूपी के लिए 3 स्पेशल ट्रेनें
बता दें कि बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश के लिए तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनें रवाना होंगी. ये सभी ट्रेनें दनकौर से शाम 4, शाम 7 और रात 10 बजे रवाना होंगी. ये क्रमश: उत्तर प्रदेश के चोपन, वाराणसी और आजमगढ़ के लिए जाएंगी.



ये भी पढ़ें-

Lockdown 4.0: जानिए पटना में क्या-क्या खुलेगा और किन चीजों पर जारी रहेगी पाबंदी

Live: बिहार में कोरोना से 9वीं मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1392
First published: May 18, 2020, 8:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading