दिल्ली में कोरोना के 8,506 नए केस मिले, एक माह के सबसे कम मामले, 289 की संक्रमण से मौत

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 8,506 नए मामले सामने आए. ये एक महीने में अब तक का सबसे कम आंकड़ा है.

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 8,506 नए मामले सामने आए. ये एक महीने में अब तक का सबसे कम आंकड़ा है.

दिल्ली में भले ही एक महीने के सबसे कम कोरोना केस आए हों, लेकिन मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का यही कहना है कि अस्पतालों में ICU बिस्तर अब भी पूरी तरह भरे हुए हैं.

  • Share this:

नयी दिल्ली. दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Infection) के 8,506 नए मामले सामने आए, जो एक महीने में सबसे कम आंकड़ा है. वहीं संक्रमण दर अब कम होकर 12.40 प्रतिशत रह गई है. इसके साथ महामारी से राष्ट्रीय राजधानी में 289 और लोगों की मौत हो गई. शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। हालांकि, मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि अस्पतालों में आईसीयू बिस्तर अब भी पूरी तरह भरे हैं.

महामारी के मामलों में कमी की वजह बृहस्पतिवार को कम संख्या में हुई जांच भी हो सकती है. कल 68,575 नमूनों की जांच की गई थी. सरकारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में 12.40 प्रतिशत संक्रमण दर 11 अप्रैल के बाद सबसे कम है जब यह 9.4 प्रतिशत थी. संक्रमण के नए मामलों की संख्या 10 अप्रैल के बाद सबसे कम है जब यह आंकड़ा 7,897 मामलों का था.

केजरीवाल ने एक डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संक्रमण के दैनिक नए मामलों की संख्या लगभग 28,000 से गिरकर करीब 8,500 तक हो गई है. संक्रमण दर 22 अप्रैल के अब तक के सर्वाधिक 36 प्रतिशत के आंकड़े से गिरकर लगभग 12 प्रतिशत तक हो गई है. उन्होंने कहा, ‘‘पिछले दस दिन में, 3,000 बिस्तर खाली हुए हैं, हालांकि आईसीयू बिस्तर अब भी भरे हुए हैं।’’

कोराना पीडि़तों की करने और उनको दवाएं उपलब्ध कराए जाने के मामलों में दिल्ली पुलिस ने बीजेपी सांसद गौतम गंभीर से भी जवाब मांगा है. पुलिस ने गौतम गंभीर से फैबिफ्लू  दवा के वितरण को लेकर जवाब मांगा. इस पर पूर्वी दिल्ली से सांसद गंभीर ने कहा है कि हमने सारी जानकारियां दे दी हैं. वह दिल्ली के लोगों की हमेशा सेवा करते रहेंगे. इस मामले पर गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा, विपक्ष को उचित प्रक्रिया पर बेवजह राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए. दिल्ली पुलिस ने हमसे जवाब मांगा है और हमने सभी डिटेल दे दिए. मैं अपनी पूरी क्षमता से हमेशा दिल्ली और उसके लोगों की सेवा करता रहूंगा.
(भाषा से इनपुट के साथ)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज