Home /News /delhi-ncr /

865 fresh cases of corona found in delhi worry infection rate is still close to 5 relief no patient died nodsp

दिल्ली में मिले कोरोना के 865 ताजा मामले; चिंता- संक्रमण दर अब भी 5 के करीब, राहत- किसी मरीज की मौत नहीं

दिल्ली में कोरोना केसों में मामूली कमी आई है और किसी मरीज की मौत नहीं हुई है.

दिल्ली में कोरोना केसों में मामूली कमी आई है और किसी मरीज की मौत नहीं हुई है.

Delhi Corona Case Update: दिल्ली में करीब 5 फीसदी (4.45) दैनिक संक्रमण दर के साथ कोविड-19 के 865 नए मामले मिले हैं, इसमें राहत वाली बात ये रही है कि दिल्ली में आज किसी मरीज़ की मौत नहीं हुई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को साझा किए गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई. बुधवार को दिल्ली में 5.87 संक्रमण दर के साथ कोविड-19 के 1109 नए मामले मिले और एक मरीज़ की मौत हो गई थी.

अधिक पढ़ें ...

नयी दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में करीब 5 फीसदी (4.45) दैनिक संक्रमण दर के साथ कोविड-19 के 865 नए मामले मिले हैं, इसमें राहत वाली बात ये रही है कि दिल्ली में आज किसी मरीज़ की मौत नहीं हुई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को साझा किए गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई. बुधवार को दिल्ली में 5.87 संक्रमण दर के साथ कोविड-19 के 1109 नए मामले मिले और एक मरीज़ की मौत हो गई थी.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इन नए मामलों के साथ ही दिल्ली में अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 19,34,874 हो गयी, जबकि मृतकों की संख्या 26,261 पर स्थिर रही. विभाग के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,109 मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 5.87 दर्ज की गई थी. बुलेटिन में कहा गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोविड-19 के 874 मामले आए थे और चार मरीज़ों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया था, जबकि संक्रमण दर 5.18 थी.

ये भी पढ़ें… दिल्ली में 2 दिन के ब्रेक के बाद कोरोना के मामलों में फिर उछाल, आज मिले 1109 नए मामले, एक की मौत

फिर से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण
कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के नमूनों के जीनोम अनुक्रमण से पता चला है कि ओमीक्रोन के उपस्वरूप बीए.4 और बीए.5 के कारण इस साल की शुरुआत में संक्रमण के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई. विशेषज्ञों के मुताबिक, राज्य में संक्रमण के मामलों में हालिया वृद्धि के लिए वायरस का उपस्वरूप बीए.5 जिम्मेदार रहा. निदेशक (स्वास्थ्य सेवाएं) सिद्धार्थ नियोगी ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में हम संक्रमण की पुष्टि वाले नमूनों का जीनोम अनुक्रमण कर रहे हैं. कुछ में ओमीक्रोन का उपस्वरूप बीए.4 और बीए.5 पाया गया है.

हालांकि, घबराने जैसे हालात नहीं हैं. उपस्वरूप बीए.5 तेजी से फैलता है लेकिन यह अधिक घातक नहीं है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ नमूनों के नतीजों से पता चला है कि उपस्वरूप बीए.5 धीरे-धीरे बीए.2 की जगह ले रहा है.’’

Tags: Corona Cases in Delhi, Covid-19 in Delhi, Delhi Corona Case

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर