दिल्ली में 5 फरवरी से खुलेंगी 9वीं और 11वीं की कक्षाएं, स्कूलों को फॉलो करना होगा कोरोना प्रोटोकॉल

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 9वीं और 11वीं की कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जाने की घोषणा की. (फाइल फोटो)

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 9वीं और 11वीं की कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जाने की घोषणा की. (फाइल फोटो)

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में 5 फरवरी से अब 9वीं और 11वीं क्लास के लिए स्कूल खोले जाएंगे स्कूल. साथ ही कॉलेज, डिग्री या डिप्लोमा इंस्टीट्यूट को भी खोलने की अनुमति दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 8:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोविड 19 (Covid-19) के संक्रमण का खतरा जैसे-जैसे कम हो रहा है, वैसे-वैसे जिंदगी पटरी पर आती दिख रही है. दिल्ली सरकार (Delhi government) ने संक्रमण में तेजी से आती कमी को देखते हुए फैसला किया है कि दिल्ली में अब 9वीं और 11वीं क्लास के लिए स्कूल खोले दिए जाएंगे. इस आशय की घोषणा दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 5 फरवरी से अब 9वीं और 11वीं क्लास के लिए स्कूल खोले जाएंगे स्कूल. साथ ही कॉलेज, डिग्री या डिप्लोमा इंस्टीट्यूट को भी खोलने की अनुमति दी जाएगी.

इस घोषणा के साथ ही सिसोदिया ने स्कूल खोले जाने के लिए अनिवार्य शर्त यह बताई कि स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल (Corona protocol) फॉलो करना होगा. साथ ही अभिभावकों की भी अनुमति जरूरी होगी कि उनके बच्चे स्कूल जाएं. इसके अलावा दिल्ली सरकार फाइनल प्लान तैयार करेगी कि कब स्टूडेंट्स को परीक्षाओं के लिए बुलाया जा सकता है.

Youtube Video


आपको बता दें कि 10वीं और 12वीं क्लास के लिए 18 जनवरी को ही स्कूल खोले जा चुके हैं. 10वीं और 12वीं की क्लास पहले खोले जाने की बड़ी वजह इन बच्चों की बोर्ड परीक्षा है. शिक्षा निदेशालय ने छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए स्कूलों को दोबारा से शुरू किया है. स्कूल खुलने और शिक्षकों के स्कूल आने के आदेश होने के साथ ही ऑनलाइन कक्षाएं बंद होने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं. इस संबंध में शिक्षा निदेशालय ने स्कूल प्रमुखों को और भी विषयों पर निर्देशित किया है जिसमें कहा गया है कि सेमी ऑनलाइन और ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल शिक्षकों को जब तक ऑनलाइन क्लासेज होंगी तब तक अन्य सेवाओं के लिए नहीं भेजा जाएगा. आपको ध्यान होगा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पिछले तकरीबन दस 11 महीने से दिल्ली के स्कूल बंद थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज