नोएडा: निर्माणाधीन इमारत गिरी, मलबे में दबने से 2 लोगों की मौत, CM योगी ने दिया ये आदेश
Delhi-Ncr News in Hindi

नोएडा: निर्माणाधीन इमारत गिरी, मलबे में दबने से 2 लोगों की मौत, CM योगी ने दिया ये आदेश
राहत और बचाव का काम जारी है.

उत्‍तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के नोएडा (Noida) के सेक्‍टर 11 में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गयी है. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी है, तो दो की हालत नाजुक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 31, 2020, 10:26 PM IST
  • Share this:
नोएडा. उत्‍तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के नोएडा (Noida) के सेक्‍टर 11 में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गयी है. इस समय नोएडा पुलिस के साथ-साथ फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्‍थल पर पहुंच गई है और राहत व बचाव का काम जारी है. यही नहीं, एनडीआरएफ (NDRF) की टीम भी मौके पहुंच गयी है. निर्माणाधीन इमारत के ढहने के बाद अब तक चार लोगों को मलबे से निकाला गया, लेकिन दो लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इसके अलावा दो की हालत नाजुक बनी हुई है. जबकि कई अन्‍य लोगों के दबे होने की आशंका है. वहीं, इस मामले पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संज्ञान लेते हुए कई निर्देश जारी किए हैं.

इलाके में दहशत का माहौल
निर्माणाधीन इमारत ढहने के बाद इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. यह हादसा नोएडा के सेक्‍टर 11 में एफ ब्‍लॉक में हुआ है. जबकि इस हादसे की सूचना स्‍थानीय लोगों ने पुलिस को दी थी. इसके बाद न सिर्फ पुलिस बल्कि फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गयी. जबकि कुछ देर बाद ही एनडीआरएफ भी मौके पर पहुंची और फिर राहत व बचाव कार्य ने जोर पकड़ लिया.
दो लोगों की हालत नाजुकसेक्टर 11 के एफ-62 में हुए हादसे को लेकर पुलिस के आलाधिकारियों का कहना है कि कुछ घायल को रेस्क्यू कर निकाल लिया है. जबकि राहत और बचाव कार्य जारी है. इस हादसे में घायल लोगों में बिल्डिंग में किराये पर रहने वाली एक महिला, ठेकेदार जैनेन्द्र, असिस्टेंस ठेकेदार गोपी और राहुल को बाहर निकाला गया, इलाज के दौरान डॉक्टरों ने जयनेंद्र और गोपी को मृत घोषित कर दिया, वहीं अन्य दो की हालत भी नाजुक बनी हुई है.सीएम योगी ने लिया संज्ञाननोएडा के सेक्‍टर 11 में निर्माणाधीन इमारत ढहने के मामले पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संज्ञान लिया है. उन्‍होंने नोएडा पुलिस कमिश्नर को तत्‍काल मौके पर पहुंचने के अलावा एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर भेजने का निर्देश दिया है. इसके साथ सीएम योगी ने घायलों का उचित उपचार कराने की हिदायत दी है.




सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी में हुआ हादसा
अपर पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गांगुली ने बताया कि सेक्टर 24 थाना क्षेत्र के सेक्टर-11 में स्थित सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी शक्ति टेक्नोफैब प्रोडक्ट औद्योगिक भवन की एक इमारत का अगला हिस्सा आज शाम करीब साढ़े सात बजे अचानक गिर गया. इस हादसे में जयनेंद्र ठाकुर, गोपी और राहुल सहित चार लोग दब गए. गांगुली ने बताया कि चारों को तुरंत पास के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन दो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि घटना की उच्चस्तरीय जांच कराई जा रही है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading