दिल्ली में लगी एक और भीषण आग, राख में तब्दील हुई फैक्ट्री

दिल्ली के नरेला स्थित एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग (फाइल फोटो)

आग (Fire) इतनी भयानक थी कि दमकल (Fire Brigade) की 15 गाड़ियों को इसे बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) के नरेला (Narela) स्थित भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री (Factory) के अंदर आग (Fire) लगने से हड़कंप मच गया. घटना रविवार देर रात की है, जहां ई-ब्लॉक में स्थति एक फैक्ट्री में अचानक लग गई. आग इतनी भयानक थी कि दमकल की 15 गाड़ियों को इसे बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. गनीमत ये रही कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं हैं, लेकिन फैक्ट्री में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. साथ ही आग लगने के कारणों का भी पता लगाया जा रहा है.

    वहीं हाल ही में बिजवासन (Bijwasan) इलाके के अंबेडकर कॉलोनी स्थित एक गोदाम में भीषण आग (Fire) लग गई थी. इसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंचीं दमकल (Fire Brigade) की एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था. डिविजन फायर अफसर एस के दुआ ने बताया कि आग ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी जिस पर पूरी तरह कंट्रोल कर लिया गया.



    इससे पहले दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके स्थित ओकाया बैटरी की फैक्ट्री में भी भीषण आग लग गई थी. आग लगने से अंदर रखे कई बैटरियों में विस्फोट हो गया था. धमाके की वजह से बिल्डिंग का कुछ हिस्सा गिर गया था जिससे उसके नीचे कुछ लोग दब गए. इसके अलावा कुछ दमकलकर्मी भी इसमें घायल हुए थे.
    वहीं, दिसंबर माह में भी नरेला में एक फुटवेयर की फैक्ट्री में आग लग गई थी, जिसमें आग बुझाते समय दमकल विभाग का एक कर्मी घायल हुआ था.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली के बिजवासन में गोदाम में लगी आग बुझी, वहां रखा सामान जलकर खाक

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.