Home /News /delhi-ncr /

पड़ोसी को उसकी छत पर बम रखवाकर पकड़वाया, जांच हुई तो खुद पहुंच गया जेल

पड़ोसी को उसकी छत पर बम रखवाकर पकड़वाया, जांच हुई तो खुद पहुंच गया जेल

. स्पेशल सेल ने आरोपी मुजम्मिल के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.

. स्पेशल सेल ने आरोपी मुजम्मिल के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.

Delhi News: एसीपी ललित मोहन नेगी की टीम ने अंसार खान से कड़ी पूछताछ की तो पता चला कि एक मुजम्मिल की अंसार खान से दुश्मनी थी. चूंकि वह अपने परिवार के अपमान का बदला लेना चाहता था.

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने अपने पड़ोसी को दिल्ली दंगों का बम सप्लायर बताकर पुलिस से पकड़वा दिया. हालांकि जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने जांच की तो मामला उल्टा पड़ गया. दरअसल स्पेशल सेल दिल्ली दंगों की साजिश में जांच कर रही थी, इसी दौरान स्पेशल सेल की टीम को इनपुट मिला कि करदमपुरी इलाके में रहने वाले अंसार खान की छत में कुछ पाइप बम रखे हैं. उत्तर पूर्व दिल्ली दंगों 2020 के दौरान आईईडी की सप्लाई के बारे में इनपुट मिलने पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पता चला कि कहानी कुछ और है. पड़ोसी ने गाज़ियाबाद में अंसार खान नाम के एक शख्स की छत से पांच पाइप बम बरामद करवाए.

गुप्त मुखबिर ने बताया कि अंसार और उसका बेटा इमरान दिल्ली दंगों में सक्रिय भागीदार थे और उन्होंने तैयारी की थी और फरवरी 2020 के दिल्ली दंगों के दौरान बमों की सप्लाई की और अभी भी सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए ऐसे अधिक से अधिक बम तैयार कर रहे हैं. इसके बाद गुप्त सूचना के सत्यापन के लिए अंसार खान से पूछताछ की गई. जांच के दौरान अंसार खान ने दिल्ली दंगों से किसी भी संबंध के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की. उसकी छत से पांच पाइप बम बरामद किए गए.

एसीपी ललित मोहन नेगी की टीम ने अंसार खान से कड़ी पूछताछ की तो पता चला कि एक मुजम्मिल की अंसार खान से दुश्मनी थी. चूंकि वह अपने परिवार के अपमान का बदला लेना चाहता था. पुलिस ने कुछ ऐसे सबूत पेश किए जो मुज्जमिल के खिलाफ थे. जांच के दौरान उसने स्वीकार किया कि उसने अंसार खान की छत पर वह संदिग्ध सामान रखा था. स्पेशल सेल ने आरोपी मुजम्मिल के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.

Tags: Delhi news, Delhi police, Delhi Police Special Cell

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर