Home /News /delhi-ncr /

पत्‍नी के संग अकेले समय बिताने की चाह में सौतेले बेटे की कर दी हत्‍या

पत्‍नी के संग अकेले समय बिताने की चाह में सौतेले बेटे की कर दी हत्‍या

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

दिल्‍ली के एक युवक ने पहले तो तलाकशुदा और एक बच्‍चे की मां से शादी कर ली. लेकिन जब उस बच्‍चे से दोनों के बीच में खलल पड़ने लगा तो युवक ने सौतेले बच्‍चे को पटक-पटक कर मार डाला.

    दिल्‍ली के एक युवक ने पहले तो तलाकशुदा और एक बच्‍चे की मां से शादी कर ली. लेकिन जब उस बच्‍चे से दोनों के बीच में खलल पड़ने लगा तो युवक ने सौतेले बच्‍चे को पटक-पटक कर मार डाला. पत्‍नी से बेइंतहा प्‍यार की दुहाई देने वाले इस युवक का कहना है कि बच्‍चे के कारण उसकी पत्‍नी उसे समय नहीं दे पा रही थी.

    मामला उत्तर-पूर्वी जिले के करावल नगर थाना क्षेत्र का है। जहां पुलिस ने सूचना के बाद आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान 34 वर्षीय महेश के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

    वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार मृतक की पहचान 3 वर्षीय अर्जुन के रूप में हुई है। अर्जुन की माँ 25 साल की किरण की पहली शादी विवेक नाम के युवक से हुई थी। लेकिन शादी के दो साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया और इसी दौरान अर्जुन का जन्म हुआ।

    तलाक के बाद किरण ने महेश नाम के युवक से शादी कर ली। जो पास ही निकिल पालिश की फैक्ट्री में मजदूरी करता था।

    रविवार को महेश जब फैक्ट्री जाने लगा तो उसने अर्जुन को घुमाने ले जाने की बात कही और अपने साथ फैक्ट्री लेकर चला गया। छुट्टी का दिन होने के चलते फैक्ट्री में कम लोग थे। ऐसे में महेश अर्जुन को इमारत के अंदर लेकर गया और जूट के बोरों पर उसे पटकने लगा।

    लगतार बोरो पर पटके जाने के बाद बच्चा निढा़ल हो गया, इसके बाद आरोपी ने उसका गला दबा दिया. कुछ ही देर में दम घुटने से मासूम की मौत हो गई. आरोपी बच्चे को बोरों को ढेर के बीच में दबाकर भाग गया।

    खून देखकर मामले का पता चला

    रात करीब आठ बजे जब बोरों के ढेर के नीचे से लोगों ने खून बहते देखा तो फैक्ट्री में सनसनी फैल गई। बोरों को हटाने के बाद बच्‍चा मिला. उसे अस्‍पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

    पत्‍नी से बोला झूठ

    वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी महेश जब अपने घर पहुंचा तो उसके साथ अर्जुन को न देखकर किरण ने उसके बारे में पूछा. इस पर महेश ने कहा कि वह फैक्ट्री के बाहर खेल रहा था, उसी दौरान कहीं निकल गया. ढूंढने के बाद भी उसका कोई पता नहीं चला है. थोड़ी देर बाद आरोपी शराब पीकर घर में सो गया. देर रात अर्जुन के बारे में पूछताछ करने पुलिस जब घर पहुंची तो किरण को सच्चाई का पता चला.

    महिला का आरोप अपने बच्चे की चाह में कर दी हत्या

    मृत बच्चे की मां ने बताया कि महेश उससे दूसरा बच्चा पैदा करने की जिद करता था. वहीं आरोपी ने भी बताया कि उसने अपने बच्चे की चाह में अर्जुन की हत्या की है. महेश ने बताया कि किरण अर्जुन के पालन-पोषण में लगी रहती थी और उस पर ध्यान ही नहीं देती थी. और वह किरण के साथ अकेले समय नहीं बिता पाता था.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर