COVID 19: Lockdown में घूम रहा था युवक, रोका तो पुलिसकर्मी पर ही थूंका
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID 19: Lockdown में घूम रहा था युवक, रोका तो पुलिसकर्मी पर ही थूंका
(सांकेतिक फोटो)

दिल्ली (Delhi) के लाहौरी गेट इलाके में रविवार देर रात हुई वारदात, आरोपी युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2020, 1:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Corona) को लेकर देशभर में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जा रहा है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसे इसका उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं. साथ ही इनमें से कुछ असभ्य हरकतें भी कर रहे हैं. ऐसे ही दो मामले दिल्ली में एक ही दिन में हुए. यहां स्थित लाहौरी गेट इलाके में रविवार रात पुलिस ने एक युवक को बिना किसी कारण के घूमते हुए रोका और उससे पूछताछ की. इस दोरान उस युवक ने वहां मौजूद हैड कॉन्‍स्टेबल सुभाष पर थूंक दिया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को उसी समय गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की पहचान शाहबाज के तौर पर हुई है. वहीं केशव पुरम इलाके से पुलिस ने एक फर्जी आईएएस को भी पकड़ा जो लॉकडाउन में घूम रहा था.

आईएएस होने का झाड़ा था रौब
पुलिस ने एक युवक को लॉकडाउन के दौरान घूमते हुए गिरफ्तार किया. चौंकाने वाली बात ये थी कि ये युवक दिल्ली की सड़कों पर आराम से कार दौड़ा रहा था और पुलिसकर्मियों पर खुद के आईएएस होने की धौंस जमा रहा था. जब उसकी कार केशव पुरम में पहुंची तो पुलिस पिकेट ने रोका और चैंकिंग के लिए कागजात मांगे तो उसने तुरंत खुद के आईएएस होने का रौब झाड़ा.

आईकार्ड मांगा तो खुली पोल



उसके हाव भाव और बात करने के लहजे को देखते हुए पुलिसकर्मियों को उस पर थोड़ा शक हुआ. इस दौरान उसने बताया कि वह 2009 बैच का आईएएस है. उस पर जब शक बढ़ता गया तो एक पुलिसकर्मी ने उससे आईकार्ड की मांग कर दी. इस पर वह घबरा गया और आईकार्ड घर पर होने की बात करने लगा. इस पर पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ लिया और पूछताछ में पता चला कि उसका नाम आदित्य गुप्ता है और वह परिवार के साथ ही केशव पुरम इलाके में रहता है. उसके पिता एक कॉन्ट्रेक्टर हैं. आदित्य खुद एक निजी कंपनी में जॉब करता है.



गाड़ी पर लगा था पुलिस और भारत सरकार का स्टीकर
पुलिस ने बताया कि आदित्य की कार पर दिल्ली पुलिस और भारत सरकार का स्टीकर भी लगा था. वहीं कार के आगे तिरंगा झंडा भी लगा हुआ था. इसी को देखकर पुलिसकर्मी एक बार को उससे पूछताछ करते हुए डरे भी थे लेकिन इस दौरान एक पुलिसकर्मी ने हिम्मत दिखाते हुए उससे आईकार्ड की मांग कर दी. जिसके बाद उसकी पोल खुल गई.

पुलिसकर्मियों के साथ की बदसलूकी
पुलिस अपायुक्त विजयंता आर्य ने बताया कि लॉकडाउन के चलते पुलिस कई जगहों पर पिकेट लगा कर पूछताछ कर रही है. इसी दौरान रात करीब 10.30 बजे एक कार तेज रफ्तार में केशव पुरा में आई. पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया. चालक ने कार रोकते ही पुलिस कर्मियों को भला बुरा कहना शुरू कर दिया और खुद के आईएएस होने का रौब झाड़ा.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली की सड़कों पर गाड़ी दौड़ा रहा था IAS! पुलिस ने रोका तो पता चला...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading