अपना शहर चुनें

States

दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैदी के पेट से मिला मोबाइल फोन!

तिहाड़ में कैदी ने पेट में छुपाया था मोबाइल
तिहाड़ में कैदी ने पेट में छुपाया था मोबाइल

तिहाड़ जेल (Tihad Jail) में इस बार मोबाइल एक कैदी के पेट से निकलवाकर जब्त किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2019, 11:01 PM IST
  • Share this:
जेल में कैदियों के पास मोबाइल (Mobile) मिलना कोई नई बात नहीं है. दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihad Jail) के बारे में जो हम आपको बताने जा रहे हैं वो हैरान करने वाला है. इस जेल में मोबाइल न किसी बैरक से मिला और न ही किसी सामान या कोठरी के भीतर छिपाकर रखा गया था. तिहाड़ जेल सूत्रों के मुताबिक, इस बार मोबाइल एक कैदी के पेट से निकलवाकर जब्त किया गया है.

जी हां ये वहीं तिहाड़ जेल है जहां देश के कई हाईप्रोफाइल कैदियों को रखा जाता है. यहां एक कैदी के पेट से मोबइल मिलना अपने आप में बड़ी खबर है. वैसे ऐसा पहली बार नहीं इससे पहले भी दिल्ली की एक अन्य जेल में सजा काट रहे कैदी के भी पेट के अंदर छिपा मोबाइल जब्त किया गया था. उस मामले में बात तो यहां तक बाहर निकल कर आ रही थी कि, कैदी के पेट में चार मोबाइल थे. जिनमें से तीन मोबाइल पेट के बाहर निकलवा लिए गए, जबकि पेट के अंदर शेष एक और मोबाइल को बाहर निकालने की कोशिशें बाद में भी लंबे समय तक जारी रहीं. हालांकि जेल के एक सूत्र ने सिर्फ एक मोबाइल बरामद होने की पुष्टि की थी.

तिहाड़ की चार नंबर बैरक में बंद कैदी के पेट से मोबाइल बरामद होने की घटना को लेकर दिल्ली की बाकी जेलों में भी चर्चाओं का बाजार गर्म है. तिहाड़ जेल से जुड़े सूत्र बताते हैं कि बीते सप्ताह (शुक्रवार 16 अगस्त ) दोपहर के वक्त भी एक अत्याधुनिक मोबाइल जेल नंबर-4 से ही जब्त हुआ था. वह मोबाइल उस वक्त मिला जब जेल के अधिकांश कर्मचारी ड्यूटी बदलने में (दोपहर बाद 1 से तीन बजे के बीच में) व्यस्त थे, जबकि अधिकांश कैदी जेल की कोठरियों में आराम कर रहे थे.



नाम उजागर न करने की शर्त पर तिहाड़ जेल के एक उच्च पदस्थ सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया कि बेहद छोटे और पतले डिजाइन वाला कीमती मोबाइल विपश्यना (जहां तिहाड़ के कैदी योगाभ्यास इत्यादि करते हैं /करते थे) वार्ड से मिला था. इस वार्ड में फिलहाल कुछ चुनिंदा और हाई-प्रोफाइल कैदी रखे गए हैं. मोबाइल को तिहाड़ जेल महानिदेशक द्वारा गठित विशेष छापामार दल ने बरामद किया. बरामदगी के वक्त मोबाइल को 'टीवी-पोर्ट' में चार्ज पर लगा हुआ था.
ये भी पढ़ें-

बाहुबली MLA अनंत कुमार सिंह बने कैदी नम्बर 13617, बेउर जेल में खाया ये खाना

राम रहीम ने जेल में की सब्जी की खेती, कम हुआ 15Kg वजन, कमाए 18 हजार रुपये
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज