Highway-Expressway पर लूट का नया तरीका आया सामने, सरनेम बोलकर ऐसे कर रहे वारदात

File Photo.

हाइवे या एक्सप्रेस-वे पर लूट की वारदातों को अंजाम देने वालों की तलाश कर रही है पुलिस. पुलिस का मानना है कि वारदात करने वाले बदमाश (Criminal) तो वही हैं, बस उन्होंने तरीका बदल लिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सड़क पर एक्सल और कार के शीशे पर अंडा फेंकने जैसे लूट के तरीके अब पुराने हो गए हैं. हाल ही की कुछ घटनाओं में खुलासा हुआ है कि बदमाशों (Criminal) ने अब लूट का नया तरीका निकाल लिया है. लूट के इस नए तरीके से हाइवे-एक्सप्रेसवे (Highway-Expressway) पर वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है. यमुना और पेरिफेरल एक्सप्रेस वे समेत दिल्ली-आगरा (Agra-Delhi) नेशनल हाइवे पर इस तरह की कुछ घटनाएं सामने आई हैं. पुलिस बदमाशों की तलाश में लगी हुई है. पुलिस का मानना है कि वारदात करने वाले बदमाश तो वही हैं, बस उन्होंने तरीका बदल लिया है.

    इस नए तरीके से ऐसे लुटे थे मथुरा के सुरेश वर्मा

    मथुरा के रहने वाले सुरेश वर्मा पत्नी और बेटी के साथ इमरजेंसी में कार से दिल्ली आ रहे थे. वक्त करीब 9 से 10 के बीच का रहा होगा. पलवल से कुछ दूरी पहले ही अचानक से ही बराबर में चल रही कार में बैठा एक शख्स उन्हें वर्मा जी-वर्मा जी कहकर पुकारने लगा. उसके बराबर में एक महिला भी बैठी हुई थी. इसी दौरान उसने वर्मा जी को कार साइड से रोकने का इशारा दिया. खुद अपनी कार भी किनारे कर ली. वर्मा जी ने सोचा कि कोई मिलने वाला होगा, सो उन्होंने भी कार साइड से रोक ली.

    ये भी पढ़ें- बकरों के चलते नोएडा पुलिस पर Delhi Police के जवान को पीटने का लगा आरोप, जानें पूरा मामला

    UP में अब भूख से नहीं मरेगी गाय, CM योगी ने लिया बड़ा फैसला

    जैसे ही वर्मा जी की कार रुकी तो उसके बाद एक कार आकर खड़ी हो गईं. उसमे से तीन-चार लोग उतर आए. दो के हाथ में हथियार थे, लेकिन जिस कार में बैठा व्यक्ति आवाज़ दे रहा था वो कार आगे चली गई. 10 मिनट में ही वर्मा जी का मोबाइल, घड़ी, पत्नी के जेवर, बेटी का मोबाइल और नकदी लूटकर बदमाश फरार हो गए. गौरतलब रहे कि ठीक इसी तरीके से यमुना और पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर भी लूट हो चुकी हैं.

    loot, robbery, agra, delhi, highway, yamuna expressway, police, criminal, mathura, car, लूट, डकैती, आगरा, दिल्ली, राजमार्ग, यमुना एक्सप्रेसवे, पुलिस, आपराधिक, मथुरा, कार
    बदमाश इस बेवसाइट से पता करते हैं कार चलाने वाले की डिटेल.


    बदमाश को ऐसे पता चला कि कार वर्मा जी चला रहे हैं

    पुलिस की मानें तो जब आप हाइवे पर कार चला रहे होते हैं तो बदमाशों की एक कार आपके ठीक पीछे होती है. उस कार में बैठे लोग आपकी कार का नंबर वाहन डॉट कॉम पर डालकर आपकी डिटेल निकाल लेते हैं. जिसमें कार मालिक का पूरा नाम आता है. लेकिन वो पूरा नाम कार चला रहे व्यक्ति का है या नहीं, इसलिए बदमाश सिर्फ सरनेम ही पुकारते हैं.

    इसलिए गायब हो जाती है नाम पुकारने वाली कार

    कार में बैठा नाम पुकारने वाला व्यक्ति एक नहीं कई-कई बार आपका नाम पुकारता है. आपकी तरफ देखता भी है. आप भी कार चलाते हुए उसे पहचानने की कोशिश करते हैं. इसलिए वो बदमाश सावधानी बरतते हुए आपकी कार को रुकवाने के बाद फरार हो जाता है, जिससे कि आप उसका चेहरा पहचान कर पुलिस को न बता दें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.