होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

नोएडा में बिना अनुमति के संचालित एक स्कूल को कराया गया बंद, पढ़ें पूरी खबर

नोएडा में बिना अनुमति के संचालित एक स्कूल को कराया गया बंद, पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन से कहा गया है कि वह बुधवार को मान्यता संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करें अन्यथा उसे स्थायी रूप से बंद करा दिया जाएगा. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन से कहा गया है कि वह बुधवार को मान्यता संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करें अन्यथा उसे स्थायी रूप से बंद करा दिया जाएगा. (सांकेतिक फोटो)

Noida News: उन्होंने बताया कि इमारत पर कहीं भी स्कूल का नाम नहीं लिखा था, जिसके बाद उन्होंने वहां निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि उन्हें बच्चों के बस्तों से ‘एस डी पब्लिक स्कूल’ के नाम से छापी गई डायरी और पुस्तिकाएं मिलीं. लक्ष्मी ने बताया कि स्कूल प्रबंधन से जब मान्यता संबंधी दस्तावेज देने को कहा गया, तो वह ऐसा करने में असमर्थ रहा, जिसके बाद स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला लगवा दिया गया. उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन से कहा गया है कि वह बुधवार को मान्यता संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करें अन्यथा उसे स्थायी रूप से बंद करा दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. ग्रेटर नोएडा में कथित रूप से मान्यता लिए बिना संचालित किए जा रहे एक स्कूल को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मंगलवार को बंद करा दिया. गौतम बुद्ध नगर जिले की बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि वह नोएडा और ग्रेटर नोएडा के परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण कर रही थीं और इसी  दौरान उन्होंने टेक जोन- चार स्थित एक इमारत से छुट्टी के समय विद्यार्थियों को निकलते हुए देखा.

उन्होंने बताया कि इमारत पर कहीं भी स्कूल का नाम नहीं लिखा था, जिसके बाद उन्होंने वहां निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि उन्हें बच्चों के बस्तों से ‘एस डी पब्लिक स्कूल’ के नाम से छापी गई डायरी और पुस्तिकाएं मिलीं. लक्ष्मी ने बताया कि स्कूल प्रबंधन से जब मान्यता संबंधी दस्तावेज देने को कहा गया, तो वह ऐसा करने में असमर्थ रहा, जिसके बाद स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला लगवा दिया गया. उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन से कहा गया है कि वह बुधवार को मान्यता संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करें अन्यथा उसे स्थायी रूप से बंद करा दिया जाएगा.

बेसिक शिक्षा विभाग ने डीएम और शासन को भेज दी थी
बता दें कि बीते मई महीने में भी ग्रेटर नोएडा जिले में बिना मान्यता प्राप्त चल रहे 16 निजी स्कूलों पर बीएसए का बुधवार को चाबुक चला था. बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी को निरीक्षण के दौरान 16 स्कूल बिना मान्यता के संचालित मिले थे. बेसिक शिक्षा विभाग ने इन स्कूलों को बंद करा दिया था. स्कूलों पर हुई कार्रवाई की रिपोर्ट बेसिक शिक्षा विभाग ने डीएम और शासन को भेज दी थी.

Tags: Education Department, Greater noida news, School

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर