आपदा प्रबंधन के द्वार तक पहुंची Corona आपदा, DDMA का अधिकारी निकला पॉजिटिव
Delhi-Ncr News in Hindi

आपदा प्रबंधन के द्वार तक पहुंची Corona आपदा, DDMA का अधिकारी निकला पॉजिटिव
गौतमबुद्ध नगर में अन्य जिलों और राज्यों से आने वाले संदिग्ध मरीजों का भी ICMR के गाइडलाइन के अनुसार इलाज जारी रहेगा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अब दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट (Delhi Disaster Management) अथॉरिटी का एक सीनियर ऑफिसर भी कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) निकला है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Corona virus) का संक्रमण की चपेट में वे लोग भी आने लगे हैं जिनपर सबको बचाने की जिम्‍मेदारी है. अब दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट (Delhi Disaster Management) अथॉरिटी का एक सीनियर ऑफिसर भी कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) निकला है. इसकी पुष्टि होते ही विभाग में हड़कंप मच गया है. वहीं, पांच जून को खबर सामने आई थी कि दिल्ली विधानसभा स्पीकर के सचिव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक सचिव पिछले 11 दिन से असेंबली में नहीं आए थे.

बताया जा रहा था कि उन्हें मंगलवार (28 मई) को बुखार महसूस हुआ था. तब से घर पर क्वारंटाइन हैं. बीते रविवार को टेस्ट रिपोर्ट आई थी, जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए थे. रिपोर्ट आते ही सोमावर (1 जून) को विधानसभा में स्पीकर ब्रांच को सील कर दिया गया. स्पीकर ब्रांच के सभी कर्मचारियों के टेस्ट कराए गए हैं. करीब 26 लोगों के टेस्ट हुए हैं जिनकी रिपोर्ट आज आने वाली है. टेस्ट रिपोर्ट आने तक विधानसभा में स्पीकर ब्रांच को सील रखा जाएगा.





बता दें कि रोहिणी जिला कोर्ट (Rohini District Court) के जिला न्यायाधीश भी मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए थे. बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने यह जानकारी दी थी. रोहिणी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर शर्मा ने बताया कि जिला न्यायाधीश आर पी पांडे की पत्नी में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. उन्होंने बताया कि दोनों पृथक-वास में हैं और घर पर ही उनका इलाज चल रहा है. शर्मा ने बताया था कि न्यायाधीश शनिवार को अदालत परिसर गए थे. उन्होंने बताया कि जिला न्यायाधीश के संपर्क में आए चार न्यायाधीशों ने भी अपनी जांच कराई है, जिनमें से दो की रिपोर्ट ठीक आई हैं. वहीं, दो की रिपोर्ट आने का इंतजार है.

ये भी पढ़ें- 

झारखंड में तुगलकी फैसला मजदूरों से कहा-काम करने बाहर जाना है तो पहले लो मंजूरी

झारखंड में कोरोना विस्फोट, एक दिन रिकॉर्ड 79 मामले मिले, 922 पर पहुंचा आंकड़ा
First published: June 7, 2020, 11:48 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading