लाइव टीवी

दिल्ली में एक सफाईकर्मी मिला कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए NDMC के 30 कर्मचारी क्‍वारंटाइन में
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: April 5, 2020, 10:05 PM IST
दिल्ली में एक सफाईकर्मी मिला कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए NDMC के 30 कर्मचारी क्‍वारंटाइन में
डॉक्टरों के बाद सफाईकर्मी भी अब इसकी चपेट में आ रहे हैं.

पूरे देश में कोरोना महामारी (Covid-19) का खतरा बढ़ता जा रहा है. डॉक्टरों के बाद सफाईकर्मी भी अब इसकी चपेट में आ रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. पूरे देश में कोरोना महामारी (Covid-19) का खतरा बढ़ता जा रहा है. डॉक्टरों के बाद सफाईकर्मी भी अब इसकी चपेट में आ रहे हैं. दरअसल, दक्षिणी दिल्ली के मोती बाग में एनडीएमसी (NDMC) के चरक पालिका अस्पताल में एक सफाई कर्मी के रविवार को कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है. इसकी जानकारी मिलने के बाद उसके संपर्क में आए 30 अन्य कर्मचारियों को क्‍वारंटाइन में रखा गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के अनुसार, यह सफाई कर्मी नगर निकाय का पूर्णकालिक कर्मचारी नहीं है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वह बुखार से पीड़ित था और उसे आरएमएल अस्पताल में रेफर किया गया, जहां उसमें कोविड-19 की पुष्टि हुई है. अधिकारी ने कहा कि उसके परिवार के सदस्यों की भी जांच की गई है और उनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.





उन्होंने कहा, ‘‘अस्पताल के तीस कर्मचारियों, जिनमें डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ शामिल हैं, को 14 दिनों के लिए पृथकवास में रहने के लिए कहा गया है.’’कोरोना संक्रमित मरीजों से संपर्क में आने वाले 30 हेल्थ वर्कर्स को उनके घरों क्‍वारंटाइन में भेज दिया गया है.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले 503 हुए
गौरतललब है कि दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 503 हो गई है. वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या सात हो गई है. दिल्ली सरकार के अधिकारियों के मुताबिक एक दिन में 58 नए मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि इन मामलों में 320 वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने पिछले महीने निजामुद्दीन में आयोजित धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया था. कुल मामलों में से 18 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और एक व्यक्ति विदेश चला गया है.

देश में कोविड-19 से अब तक 79 लोगों की मौत
उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले रविवार को बढ़कर 3,374 हो गए और मृतकों की संख्या 79 तक पहुंच गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के मुताबिक कल से 472 नए मामले सामने आए. 267 लोग ठीक हो चुके हैं. देश भर में 274 जिले आज तक कोरोना वायरस के कारण प्रभावित हुए हैं.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में कोरोना संदिग्ध ने हॉस्पिटल की छत से लगाई छलांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 9:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading