Home /News /delhi-ncr /

Delhi: सोशल मीडिया पर शेयर किए मुस्लिम लड़कियों के नंबर, आपत्तिजनक बातें लिखीं, FIR दर्ज

Delhi: सोशल मीडिया पर शेयर किए मुस्लिम लड़कियों के नंबर, आपत्तिजनक बातें लिखीं, FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस ने आयोग को सूचित किया है कि वो मामले में अभी और जांच करेगी.

दिल्ली पुलिस ने आयोग को सूचित किया है कि वो मामले में अभी और जांच करेगी.

Delhi News: पूछताछ में गाजियाबाद में रहने वाले 19 वर्षीय आरोपी ने माना कि उसने ये अकाउंट बनाया था. पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी व्यक्ति मानसिक रोगी है और उसका मानसिक इलाज चल रहा है.

नई दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग के नोटिस के बाद दिल्ली पुलिस ने मुस्लिम लड़कियों के साथ बलात्कार करने की बात करने वाले व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. इंस्टाग्राम पर एक व्यक्ति ने अपने अकाउंट से एक पोस्ट किया था जिसमें उसने मुस्लिम लड़कियों के नंबर सार्वजनिक किए थे और लिस्ट पर आपत्तिजनक शब्द लिखे थे. इसी अकाउंट से एक और पोस्ट किया गया था जिसमें इस व्यक्ति ने लिखा “मुस्लिम लड़कियों से शादी करो, उसे सरकारी प्रॉपर्टी समझ के इस्तेमाल करो, ***तभी होगा सबका साथ सबका विकास.”

मामले पर स्वत संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था जिसपर पुलिस ने पहले जवाब दिया कि उन्हें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है. जवाब से असंतुष्ट दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को हाज़िर होने के समन जारी किए जिसके बाद पुलिस ने अब मामले में IPC धारा 295A, 354A, 509 के तहत एफआईआर दर्ज की और इंस्टाग्राम को नोटिस जारी किया. अकाउंट चलाने वाले आरोपी से पूछताछ शुरू की गई.

पूछताछ में गाजियाबाद में रहने वाले 19 वर्षीय आरोपी ने माना कि उसने ये अकाउंट बनाया था. पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी व्यक्ति मानसिक रोगी है और उसका मानसिक इलाज चल रहा है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट के सामने प्रस्तुत किया जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी व्यक्ति को इलाज के लिए IHBAS में दाखिल करने के निर्देश पुलिस को दिए हैं.

पुलिस ने आयोग को सूचित किया है कि वो मामले में अभी और इन्वेस्टिगेशन करेगी और आगे की कार्रवाई करेगी. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा ने कहा, “आजकल सोशल मीडिया पर इस प्रकार की गंदगी फैलाई जा रही है जहां किसी धर्म और समुदाय से आने वाली लड़कियों का बलात्कार करने तक की बातें खुलेआम की जा रही है. हमने मामले में स्वत संज्ञान लिया और उसके बाद पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी की पहचान की. बताया गया है कि आरोपी मानसिक रोगी है और कोर्ट ने उसे इलाज के लिए IHBAS भेजा है. दिल्ली महिला आयोग इस प्रकार की कोई भी घटिया हरकत बर्दाश्त नहीं करेगा और यदि किसी और ने भी आगे ऐसा कार्य करने की जुर्रत करी तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.”

Tags: Delhi news, Delhi police, Swati Maliwal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर