Home /News /delhi-ncr /

कोरोना काल में घर के पास लगाए Aadhaar Card कैंप, 83 द‍िन में 6,200 लोगों ने कराए आधार से जुड़े काम

कोरोना काल में घर के पास लगाए Aadhaar Card कैंप, 83 द‍िन में 6,200 लोगों ने कराए आधार से जुड़े काम

रोहताश नगर व‍िस में 83 दिनों के भीतर आधार कार्ड कैंप में करीब 6200 आवेदकों को घर के पास ही इससे जुड़ी समस्‍या का समाधान करवाया गया.

रोहताश नगर व‍िस में 83 दिनों के भीतर आधार कार्ड कैंप में करीब 6200 आवेदकों को घर के पास ही इससे जुड़ी समस्‍या का समाधान करवाया गया.

UIDAI Camp: द‍िल्‍ली सरकार में मंत्री राजेन्‍द्रपाल गौतम के मार्गदर्शन में शाहदरा डीएम के आदेशों पर DSFDC के डॉयरेक्‍टर एडवोकेट चाँद राम विश्वकर्मा के सहयोग से रोहताश नगर व‍िधानसभा में स्‍पेशल आधार कार्ड कैंप आयोज‍ित क‍िए गए. 1 सितम्बर, 2021 से 19 जनवरी, 2022 तक आयोज‍ित इन कैंपों में 83 द‍िनों में 6200 से ज्‍यादा लोगों ने अपने आधार से जुड़ी समस्‍याओं का दूर करवाया है. इन कैंपों में जनता ने बढ़चढ़ कर ह‍िस्‍सा ल‍िया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली के समाज कल्‍याण मंत्री राजेन्‍द्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) के प्रयास और डीएसएफडीसी (DSFDC) के डॉयरेक्‍टर एडवोकेट चाँद राम विश्वकर्मा के सहयोग से रोहताश नगर व‍िधानसभा में ‘मेरा आधार मेरी पहचान आधार कैम्प आपके द्वार’ से आधार कार्ड स्‍पेशल कैंपों (Aadhaar Card Special Camp) का आयोजन क‍िया गया.

    व‍िधानसभा के अशोक नगर समेत कई वार्ड में आधार कार्ड कैंपों का आयोजन किया गया. 1 स‍ितंबर से 19 जनवरी तक कुल 83 द‍िनों के इस स्‍पेशल कैंपों में करीब 6200 आवेदकों के आधार कार्ड से जुड़ी समस्याओं का समाधान किया गया.

    बताते चलें क‍ि आधार कार्ड कैंप 1 सितम्बर से 30 सितम्बर 2021, 19 नवंबर से 21 नवंबर 2021 और 1 दिसंबर से 19 जनवरी तक मेरा आधार मेरी पहचान ‘आधार कैंप आपके द्वार आधार कार्ड कैंप’ के आयोजन क‍िए गए हैं.

    ये भी पढ़ें: आधार को सुरक्षित बनाने को Cryptocurrency वाली ब्‍लॉकचेन तकनीक पर गौर कर रहा UIDAI

    चाँद राम ने बताया कि जब लोग कोरोना काल में अपने आधार कार्ड में सुधार कराने के ल‍िए परेशान हो रहे थे तो उनको द‍िल्‍ली सरकार के शाहदरा ज‍िला प्रशासन के सहयोग से सुलभ और आसान सुव‍िधा उनके घर के पास ही उपलब्‍ध करवाई गई. द‍िसंबर तक आधार कार्ड कैंप में लगभग 4200 आधार कार्ड जुड़ी समस्या का समाधान क‍िया था तो अब 19 जनवरी तक कुल 83 दिनों के भीतर आधार कार्ड कैंप में करीब 6200 आवेदकों को घर के पास ही इससे जुड़ी समस्‍या का समाधान करवाया गया.

    ये भी पढ़ें: Aadhaar Card के जरिए घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं KYC, जानें क्या है तरीका

    वहीं, 1 दिसम्बर से 30 दिसम्बर तक इन कैंपों में करीब 2,500 आधार कार्ड से जुड़ी समस्या जैसे करेक्शन, अपडेट और डेट ऑफ बर्थ जैसी समस्याओं का लोगों ने समाधान कराया था. उन्‍होंने कहा क‍ि इस तरह के कैंप जरूरत पड़ने पर प्रशासन और मंत्री गौतम के मार्ग दर्शन में आगे भी लगाए जाते रहेंगे.

    Tags: Aadhaar Card, Aadhaar center, Aadhaar update, Delhi Government, Delhi news, Uidai

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर