Home /News /delhi-ncr /

aahar mela exhibitors raised slogans in front of union minister piyush goyal against mismanagement of itpo

Aahar Mela: आहार मेला में बदइंतजामी पर एग्‍जीबिटर्स ने मंत्री के सामने लगाए नारे, ITPO पर फोड़ा ठीकरा

आहार मेला के एग्‍जीबिटर्स का कहना है क‍ि हॉल में लगने वाली स्‍टॉल के लिए कोई भी इंतजाम नहीं हुए हैं.  (Photo-Social Media)

आहार मेला के एग्‍जीबिटर्स का कहना है क‍ि हॉल में लगने वाली स्‍टॉल के लिए कोई भी इंतजाम नहीं हुए हैं. (Photo-Social Media)

Aahar Mela in Pragati Maidan: आहार मेला के एग्‍जीबिटर्स का कहना है क‍ि हॉल में लगने वाली स्‍टॉल के लिए कोई भी इंतजाम नहीं हुए हैं. इतना ही नहीं, साफ-सफाई का बुरा हाल है. वहीं, बि‍जली, पानी और एयर कंडीशनिंग को लेकर भी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है. इससे परेशान होकर एग्‍जीब‍िटर्स ने मंत्री के सामने उद्घाटन के समय खूब नारेबाजी की.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. नई द‍िल्‍ली स्‍थ‍ित प्रगत‍ि मैदान (Pragati Maidan) में आज मंगलवार से 36वां आहार मेला (Aahar Mela) शुरू हो रहा है. आगामी 30 अप्रैल तक चलने वाले इस पांच दिवसीय आहार मेले का उद्घाटन केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) करने पहुंचे. लेक‍िन उद्धघाटन से पहले सभी एग्‍जीब‍िटर्स (Exhibitors) ने मंत्री के सामने अव्‍यवस्‍थाओं और बदहाल साफ-सफाई को लेकर हाय-हाय के नारे लगाकर अपना व‍िरोध दर्ज कराया.

एग्‍जीबिटर्स का कहना है क‍ि हॉल में लगने वाली स्‍टॉल के लिए कोई भी इंतजाम नहीं हुए हैं. इतना ही नहीं, साफ-सफाई का बुरा हाल है. वहीं, बि‍जली, पानी और एयर कंडीशनिंग को लेकर भी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है. इससे परेशान होकर एग्‍जीब‍िटर्स ने मंत्री के सामने उद्घाटन के समय खूब नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें: मिर्च, मसाले से भरपूर झन्नाटेदार कचौड़ी और आलू की सब्जी खाना है तो प्रशांत विहार में ‘जेबी कचौड़ी वाला’ पर आएं

बताते चलें क‍ि भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन (आइटीपीओ) ने आहार मेले का उद्घाटन समारोह प्रगति मैदान के हाल नंबर-5 (भूतल) में सुबह साढ़े 10 बजे न‍िर्धार‍ित क‍िया था. इसमें केंद्रीय मंत्री के अलावा आइटीपीओ के अध्यक्ष एलसी गोयल और अन्य अतिथि मौजूद रहने की बात कही थी. लेक‍िन अव्‍यवस्‍था से परेशान एग्‍जीब‍िटर्स ने अपना व‍िरोध जताया. इसके बाद आईटीपीओ प्रशासन ने हॉल में साफ-सफाई और दूसरे सभी इंतजामों को करने की कवायद शुरू कर दी है.

एग्‍जीब‍िटर्स के व‍िरोध के बाद आईटीपीओ प्रशासन ने हॉल में साफ-सफाई और दूसरे सभी इंतजामों को करने की कवायद शुरू कर दी है. (Photo-Social Media)

एग्‍जीब‍िटर्स के व‍िरोध के बाद ITPO ने हॉल में साफ-सफाई व दूसरे इंतजामों को करने की कवायद शुरू कर दी है. (Social Media)

इस बार मेले में करीब 15 विदेशी कंपनियां भी हिस्सा ले रही हैं. खाद्य पदार्थ बनाने वाली कंपनियां, फर्म और संस्थाएं अपने उत्पाद पेश करेंगी. यह मेला व्यापारी से व्यापारी (बी2बी) श्रेणी का है, जिसमें उत्पाद तैयार करने वाले व्यापारी अपने उत्पादों को बिक्री के लिए व्यापारियों के सामने रखते हैं, जिसके बाद वे उन्हें आम लोगों के बीच बेच सकते हैं.

आहार मेला के एग्‍जीबिटर्स का कहना है क‍ि हॉल में लगने वाली स्‍टॉल के लिए कोई भी इंतजाम नहीं हुए हैं.  (Photo-Social Media)

आहार मेला के एग्‍जीबिटर्स का कहना है क‍ि हॉल में लगने वाली स्‍टॉल के लिए कोई भी इंतजाम नहीं हुए हैं. (Photo-Social Media)

इंटरनेशनल फूड एंड हास्पिटेलिटी फेयर में आगंतुकों को प्रवेश सुबह 10 से शाम छह बजे तक मिल सकेगा. प्रवेश के लिए दो गेट निर्धारित किए गए हैं. सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन के पास वाले गेट और भैरो मार्ग स्थित गेट नंबर चार से प्रगति मैदान में प्रवेश दिया जाएगा.

Tags: Business news in hindi, Delhi news, Food business, Piyush goyal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर