MCD Election 2022: AAP का BJP पर आरोप, कहा-ऑनलाइन क्लास नहीं लेने वाले बच्चों को राशन नहीं देगी MCD

एमसीडी ने आर्डर निकाला है कि वह उन बच्चों को राशन नहीं देगी जो ऑनलाइन क्लास नहीं ले रहे हैं.

Delhi MCD: भाजपा (BJP) की एमसीडी (MCD) ने आर्डर निकाला है कि वह उन बच्चों को राशन नहीं देगी जो ऑनलाइन क्लास नहीं ले रहे हैं. पिछले एक-डेढ़ साल से इन्होंने बच्चों का राशन रोका हुआ है और जब बांटने तो तैयार हुए तो इन्होंने ऐसी अमानवीय शर्त जोड़ दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक (Durgesh Pathak) ने बयान जारी करते हुए कहा कि भाजपा (BJP) की एमसीडी (MCD) ने आर्डर निकाला है कि वह उन बच्चों को राशन नहीं देगी जो ऑनलाइन क्लास नहीं ले रहे हैं. पिछले एक-डेढ़ साल से इन्होंने बच्चों का राशन रोका हुआ है और जब बांटने तो तैयार हुए तो इन्होंने ऐसी अमानवीय शर्त जोड़ दी है.

    शायद वह भूल गए हैं कि दिल्ली के सबसे गरीब बच्चे, झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चे ही एमसीडी स्कूलों (MCD Schools) में पढ़ने जाते हैं. उन्होंने कहा कि लगभग 3 लाख बच्चे एमसीडी (MCD) के स्कूलों में पढ़ते हैं. इसमें से 40-50% बच्चे ऑनलाइन क्लास नहीं ले पा रहे हैं क्योंकि इन बच्चों के पास न तो स्मार्ट फ़ोन है और न ही इंटरनेट की व्यवस्था है. आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) ने इस शर्त को हटाकर सभी बच्चों में राशन बांटने की मांग की है.

    ये भी पढ़ें: Master Plan 2041: दिल्ली ‌सरकार ने हाउसिंग स्कीम को लेकर पेश किया विजन ड्राफ्ट, जानिए क्या है इसमें खास?

    आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता पाठक ने कुछ दस्तावेजों का हवाला देते हुए कहा कि, कल इन्होंने राशन वितरण का एक आर्डर निकाला है. आप पार्षदों ने सदन और स्टैंडिंग कमिटी के सामने भी यह मुद्दा उठाया. यहां तक कि प्रदर्शन भी किया.

    उस वक्त उन्होंने कारण यह बताया कि इस प्रक्रिया में जो एनजीओ शामिल हैं उनका टेंडर फाइनल नहीं हो पा रहा है. इसलिए हम राशन वितरित नहीं कर पा रहे हैं.  जबकि इस आर्डर में इन्होंने साफ कहा है कि यह टेंडर सीधा सीधा उठा सकते हैं. इसमें किसी अन्य प्रक्रिया की आवश्यकता नहीं है.

    ये भी पढ़ें: Farmers Protest: किसानों का दिल्ली कूच, आज जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन, दिल्ली सरकार ने दी इजाजत

    इसका मतलब है कि या तो भाजपा फैसला लेने में चूक रही थी, या तो पैसे की हेर-फेर का मामला था. पिछले एक-डेढ़ साल से इन्होंने बच्चों का राशन रोका हुआ है. दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा और आदेश गुप्ता से विनती करता हूँ कि यह नियम हटा दीजिए और बिना किसी शर्त के सभी बच्चों को राशन बांटिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.