चुनाव लड़ने के लिए AAP के पास नहीं हैं पैसे, CM केजरीवाल ने मांगी मदद
Delhi-Ncr News in Hindi

चुनाव लड़ने के लिए AAP के पास नहीं हैं पैसे, CM केजरीवाल ने मांगी मदद
केजरीवाल की माने तो पार्टी के पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) ने कहा है कि उन्होंने पिछले पांच साल में दिल्ली में बहुत काम किया, लेकिन उनके पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने रविवार को लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की मदद करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए ‘आप’ के पास पैसे नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि वह अनधिकृत कॉलोनियों में मकानों की रजिस्ट्री (Registry) का कार्य कराएंगे और लोग अपनी जमीन की रजिस्ट्री के दस्तावेज हाथ में आने तक किसी पर भरोसा न करें.

उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 'गत पांच साल में हमने दिल्ली में बहुत काम किए. हमारे पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं. मैंने पिछले पांच साल में एक रुपये की भी कमाई नहीं की. वे आप हैं जो मेरे लिए चुनाव लड़ेंगे.' केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करना चाहती है, लेकिन रजिस्ट्री की अनुमति नहीं देना चाहती.

केंद्र की मंशा पर सवाल
इस दौरान केजरीवाल ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा अनधिकृत कॉलोनियों के लोगों को मालिकाना हक देने के पीछे की मंशा पर भी सवाल उठाए. केजरीवाल ने कहा, 'चर्चा है कि केंद्र सरकार अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करेगी. मैं पूछना चाहता हूं कि उन्होंने पिछले पांच साल में यह क्यों नहीं किया, जब मैं इन कॉलोनियों में सड़क, सीवर और पेयजल आपूर्ति की स्थिति में सुधार कर रहा था?'



विपक्षी पार्टियों पर बोला हमला


सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों के विकास के लिए कथित तौर पर कुछ भी नहीं करने के लिए विपक्षी पार्टियों पर भी हमला बोला. उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा था कि अनधिकृत कॉलोनियों के निवासी मकानों के मालिकाना अधिकार के लिए 16 दिसंबर से आवेदन कर सकेंगे और आवेदन से 180 दिनों के भीतर उन्हें स्वामित्व का प्रमाणपत्र जारी कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 

फड़णवीस का CM पद की शपथ लेना भारत के इतिहास में काला अध्याय: कांग्रेस

झारखंड: चुनाव आयोग ने पूर्व IPS एमके दास को बनाया विशेष पुलिस पर्यवेक्षक
First published: November 25, 2019, 8:40 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading