होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /केजरीवाल के शपथ ग्रहण में आएंगे शहीदों के परिजन, सुरक्षा गार्ड, एंबुलेंस ड्राइवर: सिसोदिया

केजरीवाल के शपथ ग्रहण में आएंगे शहीदों के परिजन, सुरक्षा गार्ड, एंबुलेंस ड्राइवर: सिसोदिया

उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि आप सरकार होली के बाद दिल्ली का 2020-21 का बजट पेश करेगी.  (फोटो: PTI)

उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि आप सरकार होली के बाद दिल्ली का 2020-21 का बजट पेश करेगी. (फोटो: PTI)

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली (Delhi) की आम जनता के प्रतिनिधियों को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाने का मकसद यह है कि यह एक ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह में चौबीस घंटे से भी कम समय शेष है. केजरीवाल के सहयोगी मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में सिग्नेचर ब्रिज बनाने वाले आर्किटेक्ट, डीटीसी बसों में सुरक्षा करने वाले गार्ड, मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर, बाइक एंबुलेंस चलाने वाले ड्राइवर समेत दिल्ली के कई आम और खास लोगों को गेस्ट के रूप में बुलाया गया है. सिसोदिया ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी.

    ये लोग रहेंगे शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद
    सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली का हर व्यक्ति कहीं न कहीं, किसी न किसी का भला करना चाहता है. सड़क पर दुर्घटना होने की स्थिति में घायल को अस्पताल पहुंचाने वाले भी शपथ ग्रहण समारोह में आएंगे. दिल्ली में काम करने वाले फायर फाइटर्स, सफाई कर्मचारी, जो दिल्ली की साफ-सफाई का ख्याल रखते हैं, यहां की बसों में नियुक्त किए गए बस-मार्शल और ड्राइवर भी दिल्ली की जनता के प्रतिनिधि के रूप में समारोह में मौजूद रहेंगे. पटपड़गंज से चुनाव जीतने वाले मनीष सिसोदिया ने कहा कि पांच साल में दिल्ली की तस्वीर बदलने वाले इंजीनियर्स और आर्किटेक्ट्स को भी समारोह में बुलाया गया है. ये लोग मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण में मौजूद रहेंगे.




    ये दिल्ली की जनता का सम्मान
    उन्होंने कहा कि दिल्ली की आम जनता के प्रतिनिधियों को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाने का मकसद यह है कि यह एक सपना है, जो सिर्फ आम आदमी पार्टी (आप) या अरविंद केजरीवाल या पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं का नहीं है, बल्कि इस शहर में रहने वाले हर व्यक्ति का सपना है. यह दिल्ली की जनता का सम्मान है, जिन्होंने आप को इस चुनाव में इतनी बड़ी जीत दिलाई है.

    16 फरवरी को रामलीला मैदान में होगा शपथ ग्रहण समारोह
    रविवार 16 फरवरी की सुबह 10 बजे दिल्ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह होगा. केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया था.



    बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनसे साथ छह मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है.

    ये भी पढ़ें: केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह: सभी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को आमंत्रण, विपक्ष ने किया विरोध

    Tags: AAP, Arvind kejriwal, Delhi, Delhi Assembly Election 2020, Delhi Assembly Election Result 2020, Manish sisodia

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें