Home /News /delhi-ncr /

MCD Elections 2022: एमसीडी चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी, 50 लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्‍य

MCD Elections 2022: एमसीडी चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी, 50 लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्‍य

आम आदमी पार्टी द‍िल्‍लीभर में बड़े स्‍तर पर सदस्‍यता महाअभ‍ियान की शुरूआत कर रही है. (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी द‍िल्‍लीभर में बड़े स्‍तर पर सदस्‍यता महाअभ‍ियान की शुरूआत कर रही है. (फाइल फोटो)

MCD Elections 2022: गोपाल राय ने बताया क‍ि एक बूथ पर तीन द‍िन बीताने होंगे. 300 सदस्य एक बूथ पर बनाने हैं. पूरे दिल्ली से 50 लाख लोगों को आप पार्टी से जोड़ना है. एमसीडी को बेचने का अभियान बीजेपी चला रही है. एमसीडी में नई सरकार बनाने की तैयारी करनी है. लेकिन सड़कों पर भी भाजपा के करप्शन के खिलाफ मोर्चा खोलना है. अब द‍िल्‍ली व‍िधानसभा की तरह ही एमसीडी में भी प्रचण्ड बहुमत से बदलाव लाने की जरूरत है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. आगामी द‍िल्‍ली नगर न‍िगम चुनावों (MCD Elections 2022) को लेकर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) अब पूरी तरह से चुनावी दंगल में उतर गई है. इसको लेकर अब द‍िल्‍लीभर में बड़े स्‍तर पर सदस्‍यता महाअभ‍ियान की शुरूआत की जा रही है. आज से शुरू क‍िए जा रहे इस महाअभ‍ियान को एमसीडी (MCD) में बदलाव के ल‍िए चलाया जा रहा है. आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने इस महाअभ‍ियान की शुरूआत की है.

    गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा क‍ि सदस्य महाअभियान की शुरुआत की गई है. आज से दिल्ली के अंदर शुरू हो रहे महाअभियान को एमसीडी (MCD) में बदलाव के लिए चलाया जा रहा है. लोगों को आप पार्टी का सदस्य बनाने का महाअभियान बदलाव का महाअभियान होगा. उन्‍होंने कहा क‍ि भ्रष्‍ट भाजपा को उखाड़ फेंकने का महाअभियान है.

    प्रदेश संयोजक राय ने कहा क‍ि जब दिल्ली में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्व पहली बार सरकार बनी, तो साफ किया कि जो काम करने आये हैं वो अगर नहीं कर सकते तो अपनी सरकार छोड़ दी. दोबारा हमने सरकार बनाई. लेकिन पहली बार 5 साल सरकार चलाने के बाद सीएम ने कहा कि काम किया है तो वोट दो वरना मत दो.

    ये भी पढ़ें: Yamuna River: यमुना में जलस्‍तर बढ़ा तो बजेगा अलार्म, नहीं पैदा होंगे बाढ़ जैसे हालात, बैराज पर लगेंगे ये ऑटोमेटिक सिस्टम 

    अगले साल पांच राज्‍यों में होने हैं व‍िधानसभा चुनाव
    उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि अगले साल पांच राज्‍यों में व‍िधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने जा रहे हैं. इसमें एक ऐसी पार्टी है ज‍िसका सीएम कहता है क‍ि काम किया है तो वोट देना. और दूसरी तरफ ऐसी पार्टी है जो अहंकार में डूबी है. आज देश के प्रधानमंत्री डरे हुए हैं. और एक सीएम है जो सीना चौड़ा करके कहता है कि काम किया है तो वोट देना.

    कोरोना काल में सीएम ने की हर चीज की च‍िंता
    राय ने यह भी कहा क‍ि कोरोना के कहर में पहला सीएम है जिसे चिंता इस बात की बिजली का बिल, पानी, महिलाएं को यात्रा जो सुविधाएं मिलती है वो बन्द न हो जाएं. कोरोना संकट में 10 लाख लोगों का रोजाना खाना बनाता था. अब कैमरा हर जगह लगेगा. सीएम को महिलाओं की सुरक्षा की चिंता है. दूसरे राज्य और देशों से जो लोग दिल्ली आते हैं उनको भाजपा शास‍ित एमसीडी ने 15 साल में 2 गिफ्ट दिए हैं. इनमें एक कूड़े के पहाड़ और दूसरा हर गली में वसूली का धंधा शुरू क‍िया, शाम‍िल हैं.

    हर बूथ पर तीन द‍िन बीताने होंगे
    गोपाल राय ने बताया क‍ि एक बूथ पर तीन द‍िन बीताने होंगे. 300 सदस्य एक बूथ पर बनाने हैं. पूरे दिल्ली से 50 लाख लोगों को आप पार्टी से जोड़ना है. एमसीडी को बेचने का अभियान बीजेपी चला रही है. एमसीडी में नई सरकार बनाने की तैयारी करनी है. लेकिन सड़कों पर भी भाजपा के करप्शन के खिलाफ मोर्चा खोलना है. अब द‍िल्‍ली व‍िधानसभा की तरह ही एमसीडी में भी प्रचण्ड बहुमत से बदलाव लाने की जरूरत है. इस पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बढ़ चढ़कर काम करेंगे और आम लोगों के बीच जाएंगे.

    आम आदमी पार्टी, एक पार्टी नहीं, आंदोलन है-मनीष स‍िसोद‍िया
    डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा क‍ि कल से पार्टी का विशेष अभियान घर-घर जाकर शुरू होने जा रहा है. हमने एक पार्टी नहीं बनाई एक आंदोलन है. देश की राजनीति को बदलना हमारा लक्ष्‍य है. आम आदमी पार्टी सरकार ने पहली बार लाल बत्ती का कल्चर खत्म किया है. इसके बाद देश की सबसे सशक्त पार्टी भाजपा को याद आया हमें भी करना चाहिए. देश में राजनीति के तौर तरीके को बदलना है.

    यूपी की भाजपा सरकार नहीं ग‍िना पाई 5 साल में 5 स्‍कूल
    उन्‍होंने कहा क‍ि यूपी में बीजेपी वाले घबरा गए हैं. कोई नहीं बता सकता क‍ि 5 साल में 5 स्कूलों में भी क्या काम हुआ है. चाहे यूपी, उत्तराखण्ड, पंजाब लेकिन कहीं कुछ भी नहीं हुआ है. लेकिन अब जान गए हैं कि इन राज्यों में स्कूल कैसे हैं, अब पोल खुल गई है. दिल्ली में स्कूल की बिल्डिंग ही नहीं बल्कि‍ बच्चों का भविष्य चमक रहा है.

    अब दूसरा काम है कि देश को एक नई दिशा देनी है. देश को लेकर सपना है. भ्रष्‍टाचार में डूबी भाजपा की एमसीडी को हटाना है. एमसीडी में आप पार्टी को सत्ता में लाने का लक्ष्‍य है. आज हम सबके सामने चुनौती है. उन्‍होंने कहा क‍ि देश को विजन देना है. उन्‍होंने कहा क‍ि एक तरफ तो आम आदमी पार्टी है और दूसरी तरफ भ्रष्‍ट और साम्प्रदायिक ताकते हैं.

    उन्‍होंने तीसरी बड़ी जिम्मेदारी बताते हुए कहा क‍ि आने वाली पीढ़ी को आप पार्टी नहीं आंदोलन देकर जाना है. उन्‍होंने द‍िल्‍लीवालों से अपील की क‍ि आप नम्बर पर कॉल करके पार्टी से जुड़ें और इस आंदोलन का हिस्सा बनें.

    Tags: Aam aadmi party, AAP, Delhi MCD, Delhi MCD Elections, Delhi news, MCD, Political news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर