Home /News /delhi-ncr /

UP Chunav 2022 : मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान, बोले- यूपी की सभी 403 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, भ्रष्टाचार करेंगे खत्‍म

UP Chunav 2022 : मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान, बोले- यूपी की सभी 403 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, भ्रष्टाचार करेंगे खत्‍म

नोएडा में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह ने निकाली तिरंगा संकलप यात्रा.

नोएडा में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह ने निकाली तिरंगा संकलप यात्रा.

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) लड़ने का ऐलान करने वाली आम आदमी पार्टी इन दिनों तिरंगा संकल्प यात्रा (AAP Tiranga Sankalp Yatra) निकाल रही है. इसी कड़ी में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह (MP Sanjay Singh) ने बुधवार को नोएडा में कार्यक्रम किया. इस दौरान दोनों नेताओं ने यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नोएडा. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) को देखते हुए आम आदमी पार्टी इन दिनों यूपी के बड़े शहरों में तिरंगा संकल्प यात्रा (Tiranga Sankalp Yatra) निकाल रही है. इसी कड़ी में बुधवार को आप के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) के नेतृत्त्व में पार्टी ने नोएडा स्टेडियम से तिरंगा संकल्प यात्रा निकाली, जिसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया. इस दौरान आप नेताओं ने यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

    इस मौके पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि तिरंगे की आन-बान-शान के लिए हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने जान दे दी थी और आज उत्तर प्रदेश की राजनीति में उसी तिरंगे की शान में गुस्ताखी की जा रही है, तिरंगे की शान में चोट पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि हम इमानदारी और शिक्षा के जरिए विकास की राजनीति उत्तर-प्रदेश के गांव-गांव तक लेकर जाएंगे और तिरंगे की आन-बान-शान को वापस लाने का काम करेंगे. आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में तिरंगा यात्रा निकाल कर यह संकल्प लेगी कि इस तिरंगे के नीचे रहने वाले हर बच्चे, महिला, बुजुर्ग और किसान को उनका अधिकार मिले.

    भाजपा पर लगाया ये आरोप
    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘भाजपा वाले राष्ट्रवाद की बात करते हैं, लेकिन जब तिरंगे के नीचे खड़े लोगों के बच्चों को शिक्षा देने की बात आती है तो शिक्षा देना तो दूर वे बच्चों के मिड-डे-मील के पैसे भी खा जाते हैं. जब कोई पत्रकार इस पर सवाल उठाता है कि बच्चों को मिड-डे-मील में नून-तेल-रोटी क्यों दिया जा रहा है तो उसे गिरफ्तार कर छह महीने के लिए जेल में डाल दिया जाता है.’

    Tiranga Sankalp Yatra,संजय सिंह, Sanjay Singh, आम आदमी पार्टी, तिरंगा संकल्प यात्रा, UP assembly elections

    हम तिरंगे की आन-बान-शान को वापस लाने का काम करेंगे: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

    इसके साथ उन्होंने कहा कि भाजपा के इस कृत्य से तिरंगे की शान में बट्टा लगता है. वहीं, उन्होंने बताया कि तीन दिन पहले उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक प्रसूता स्त्री ने बिस्तर के अभाव में अस्पताल के बाहर सड़क पर दम तोड़ दिया. उत्तर प्रदेश सरकार इतनी निकम्मी हो चुकी है कि वो प्रसूता स्त्री को बिस्तर तक उपलब्ध नहीं करवा पा रही है, ये बेहद शर्मनाक बात है. प्रदेश सरकार न तो बेरोजगारों को नौकरी दे पा रही है और न ही किसानों को उनकी फसलों का वाजिब दाम मिल रहा है.

    उत्‍तर प्रदेश में हर जगह भ्रष्टाचार
    मनीष सिसोदिया ने कहा कि पूरे प्रदेश में हर जगह भ्रष्टाचार व्याप्त है और हम इमानदारी और शिक्षा के जरिए विकास की राजनीति उत्तर-प्रदेश के गांव-गांव तक लेकर जायेंगे और आजादी के 75वें साल में ये संकल्प लेते हैं कि अपने काम के जरिए हम तिरंगे की आन-बान-शान को बढ़ाएंगे और बाबा साहब तथा बाकी स्वतंत्रता सेनानियों ने जैसे भारत का सपना देखा था उस उद्देश्य को पूरा करने का काम करेंगे.

    Noida News: महिला पुलिसकर्मी के प्यार में पत्‍नी और 2 बच्‍चों का किया मर्डर, अपनी मौत का स्वांग रचने के लिए दोस्‍त की ली जान

    14 सितंबर को अयोध्‍या में होगा तिरंगा संकल्‍प यात्रा का आयोजन
    आम आदमी पार्टी से राज्यसभा संसाद संजय सिह ने इस अवसर पर कहा कि 14 सितंबर को श्रीराम की नगरी अयोध्या में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जाएगा. उसके बाद उत्तर प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस तिरंगा यात्रा के जरिए आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश की जनता को भाजपा के कथित राष्ट्रवाद और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रवाद के बारे में बताएगी.सिंह यह भी बताया कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में प्रदेश की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

    Tags: Aam aadmi party, Manish sisodia, Sanjay singh, UP Government

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर