आम आदमी पार्टी की नेशनल काउंसिल की बैठक 29 दिसंबर को
Delhi-Ncr News in Hindi

आम आदमी पार्टी की नेशनल काउंसिल की बैठक 29 दिसंबर को
फाइल फोटो

आम आदमी पार्टी ने आगामी 29 दिसंबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई है. यह बैठक 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

  • भाषा
  • Last Updated: December 26, 2018, 11:16 PM IST
  • Share this:
आम आदमी पार्टी (आप) के नेशनल काउंसिल की बैठक शनिवार को होगी जिसमें अगले साल होने वाले आम चुनावों की तैयारियों और देश के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा होने की संभावना है.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि आप के संविधान में संशोधन किए जाने की संभावना है ताकि एक व्यक्ति के अधिकतम दो बार पार्टी पदाधिकारी रहने के प्रावधान को बदला जा सके. इसका अर्थ यह है कि आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हमेशा के लिए पार्टी प्रमुख बने रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें- सचिवालय में केजरीवाल पर मिर्च पाउडर से हमला, धक्‍का-मुक्‍की में चश्‍मा टूटा



केजरीवाल अप्रैल, 2016 में तीन साल के लिए दूसरी बार आप के संयोजक चुने गए थे.
सूत्रों ने बताया कि अगले साल अप्रैल में पार्टी के नेशनल काउंसिल की बैठक बुलाए जाने की संभावनाएं कम हैं क्योंकि पार्टी कार्यकर्ता चुनाव प्रचार में व्यस्त होंगे. पार्टी संविधान के अनुसार, ‘‘कोई भी सदस्य पार्टी पदाधिकारी के रूप में एक ही पद पर तीन-तीन साल के लिए लगातार दो बार से ज्यादा नहीं रह सकता है.’’

ये भी पढ़ें- केजरीवाल का खट्टर पर आरोप, BJP कार्यकर्ता रोक रहे हैं रैली

इसकी भी संभावना है कि नेशनल काउंसिल पार्टी पदाधिकारियों के कार्यकाल में छह माह का विस्तार कर सकती है और पार्टी संगठन का चुनाव लोकसभा चुनावों के बाद होने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading