'आप' का आरोप: फंड मिलने के बाद भी MCD नहीं दे रही हेल्थ वॉरियर्स का वेतन
Delhi-Ncr News in Hindi

'आप' का आरोप: फंड मिलने के बाद भी MCD नहीं दे रही हेल्थ वॉरियर्स का वेतन
आम आदमी पार्टी के प्रवक्‍ता और व‍िधायक राघव चड्ढा.

आप के विधायक राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने आरोप लगाया है कि दिल्‍ली सरकार (Delhi government) द्वारा फंड रिलीज क‍िए जाने के बाद भी एमसीडी (MCD) अपने हॉस्पिटल के मेडिकल स्‍टाफ (Medical Staff) को 4 महीने से वेतन नहीं दे रही है.

  • Share this:




नई दिल्‍ली. दिल्‍ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) के अंतर्गत आने वाले अस्‍पतालों के स्‍टाफ को वेतन न मिलने के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आप के प्रवक्‍ता और विधायक राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मौजूदा संकट को देखते हुए दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने एमसीडी (MCD) को बहुत समय पहले फंड (Fund) जारी कर द‍िया था. बावजूद इसके, एमसीडी ने अभी तक अपने अंतर्गत आने वाले हॉस्पिटल्‍स (Hospital) के स्‍टाफ को उनका वेतन (Salary) नहीं द‍िया है. राघव चड्ढा का आरोप है कि एमसीडी के हॉस्पिटल में काम करने वाले डॉक्‍टर्स (Doctors), नर्स सहित तमाम मेडिकल स्‍टाफ (Medical Staff) को बीते 4 महीनों से वेतन नहीं दिया जा रहा है.



आप प्रवक्‍ता राघव चड्ढा का कहना है कि पूरा देश कोरोना वाइरस से लड़ रहा है. संकट के इस समय में डॉक्टर्स, नर्स और हेल्थ सर्विसेज से जुड़े लोग सीधे कोरोना की महामारी से लड़ रहे है. उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि हिंदूराव हॉस्पिटल (Hindurao Hospital) और कस्‍तूरबा गांधी हॉस्पिटल (Kasturba Gandhi Hospital) की गिनती द‍िल्‍ली के बड़े अस्‍पतालों में की जाती है. इन दोनों बड़े अस्पताल का संचालन बीजेपी शासित दिल्‍ली नगर निगम द्वारा किया जा रहा है. दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार द्वारा फंड रिलीज किए जाने के बावजूद एमसीडी ने अभी तक इन हॉस्पिटल में कार्यरत डॉक्‍टर्स, नर्स सहित अन्‍य मेडिकल स्‍टाफ को बीते 4 महीनों से वेतन नहीं द‍िया है.

दिल्‍ली में हैं तीन तरह के अस्‍पताल
राघव चड्ढा का कहना है कि दिल्ली में तीन तरह के अस्पताल है. एक अस्पताल जो, केंद्र सरकार के अंदर आते है. दूसरे अस्पताल, दिल्ली सरकार के अंदर आते हैं और तीसरा अस्पताल, एमसीडी के अंदर आते हैं. उन्‍होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निगम भ्रष्‍ट्राचारियों के लिए स्वर्ग माना जाता है. एमसीडी में बीजेपी दशकों से काबिज है. उन्‍होंने कहा कि असल योद्धा को परेशान मत करो. स्वस्थ कर्मियों को सम्मान नहीं कर सकते हैं तो उनको जरूरत का सामान ही दे दो. उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हिन्दू राव अस्पताल, कस्तूरबा गांधी अस्पताल के कर्मचारियों को 4 महीने से सैलेरी नहीं मिल रही है. बीजेपी शासित एमसीडी इनको सैलेरी दे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज