• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • AAP ने BJP पर लगाए आरोप, कहा- MCD स्कूलों में नहीं बांटा मिड डे मील का 3,000 क्विंटल राशन!

AAP ने BJP पर लगाए आरोप, कहा- MCD स्कूलों में नहीं बांटा मिड डे मील का 3,000 क्विंटल राशन!

भाजपा शासित नगर निगम ने अपने स्कूलों में मिड डे मील का राशन नहीं बांटा है, पिछला पूरा साल निकल गया है. (File Photo)

भाजपा शासित नगर निगम ने अपने स्कूलों में मिड डे मील का राशन नहीं बांटा है, पिछला पूरा साल निकल गया है. (File Photo)

Aam Adami Party: नॉर्थ दिल्ली नगर निगम ने एक भी बच्चे को अब तक राशन नहीं बांटा है. बड़े शर्म की बात है कि करीब 700 स्कूलों में 3.50 लाख बच्चों को राशन नहीं मिल रहा है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम को अब तक 2924 क्विंटल राशन बांटना था, जबकि अब तक 1 किलो राशन भी नहीं बांटा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आगामी दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव को लेकर अब आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) भाजपा (BJP) शासित नगर निगम पर पूरी तरीके से हमलावर है. आए दिन नए-नए खुलासे कर भाजपा शासित निगम को कटघरे में खड़ा किया जा रहा है. अब नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) पर स्कूलों में मिड डे मील का राशन नहीं बांटने पर सवाल खड़े किए गए हैं.

    आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा शासित नगर निगम ने अपने स्कूलों में मिड डे मील का राशन नहीं बांटा है. पिछला पूरा साल निकल गया है लेकिन एक किलो भी राशन नहीं बांटा गया है. एमसीडी के 700 स्कूलों के 3.50 लाख बच्चों को अभी तक राशन नहीं मिला है. भाजपा गरीब बच्चों को जवाब दे कि मिड डे मील का राशन क्यों नहीं बांटा गया है.

    सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में बच्चों को हर रोज मिड डे मील दिया जाता है, यानी कि रोजाना पकाकर खाना दिया जाता है. जब से कोरोना चल रहा है तब से सभी स्कूल बंद हैं.

    इस कारण दिल्ली सरकार ने पहल शुरू की कि उन बच्चों को मिड-डे मील के एवज में सूखा राशन बच्चों के माता-पिता को बुलाकर दिया जाए. दिल्ली सरकार के जितने भी स्कूल है उनमें पिछले साल भी सूखा राशन बच्चों को दिया गया था और इस साल भी दिया जा रहा है.

    हैरानी की बात है कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम (North MCD) ने एक भी बच्चे को अब तक राशन नहीं बांटा है. बड़े शर्म की बात है कि करीब 700 स्कूलों में 3.50 लाख बच्चों को राशन नहीं मिल रहा है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम को अब तक 2924 क्विंटल राशन बांटना था, जबकि अब तक 1 किलो राशन भी नहीं बांटा है.

    उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में फरवरी में बताया था कि राशन नहीं बांटा है. आप जल्द से जल्द बच्चों को राशन बाटें. तब भाजपा शासित एमसीडी की तरफ से कहा गया कि हम इस पर काम कर रहे हैं. अब पांच माह बाद अभी तक एक भी बच्चे को इस साल का तो दूर पिछले साल का भी राशन नहीं बांटा गया है. भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इसका जवाब दे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज