• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • आम आदमी पार्टी का बड़ा ऐलान, उत्तराखंड CM तीरथ के खिलाफ उपचुनाव लड़ेंगे कर्नल कोठियाल

आम आदमी पार्टी का बड़ा ऐलान, उत्तराखंड CM तीरथ के खिलाफ उपचुनाव लड़ेंगे कर्नल कोठियाल

आम आदमी पार्टी की एक प्रेस वार्ता में मौजूद कर्नल कोठियाल. (File Photo)

आम आदमी पार्टी की एक प्रेस वार्ता में मौजूद कर्नल कोठियाल. (File Photo)

Uttarakhand By Polls : आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में उपचुनाव को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कोठियाल गंगोत्री सीट से रावत के खिलाफ लड़ेंगे. यही नहीं, आप ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पर कुशासन के आरोप भी लगाए.

  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की कवायद तो चल ही रही है, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के उपचुनाव को लेकर भी सरगर्मियां तेज़ हैं. एक तरफ खुद रावत दिल्ली भाजपा आलाकमान से इस बारे में चर्चा और रणनीति के लिहाज़ से पहुंचे हैं, तो दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा ​है कि उत्तराखंड के सीएम रावत के खिलाफ उपचुनाव में कर्नल अजय कोठियाल आप के उम्मीदवार होंगे और पूरी शिद्दत से चुनौती पेश करेंगे. यह ऐलान करते हुए आप ने भाजपा और उत्तराखंड सीएम पर निशाना भी साधा और अपनी चुनावी ताल ठोकी.

आप ने ऐलान किया कि गंगोत्री विधानसभा सीट पर उपचुनाव में सीएम तीरथ सिंह रावत के खिलाफ रिटायर्ड कर्नल कोठियाल चुनाव लड़ेंगे और यह चुनाव उत्तराखंड की सियासी तस्वीर बदल देगा. उत्तराखंड सरकार पर कुशासन का आरोप लगाते हुए आप ने कहा कि इस उपचुनाव के बाद राज्य में कुशासन का अंत हो जाएगा और गंगोत्री उपचुनाव के साथ ही तीरथ की विदाई भी होगी और उत्तराखंड के नवनिर्माण की शुरुआत भी. औपचारिक ऐलान करते हुए आप ने कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि सीएम बनने के छह महीने बाद भी तीरथ सिंह रावत चुनाव लड़ने से कतरा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: आधी रात की मुलाकात... गृह मंत्री शाह और BJP अध्यक्ष नड्डा से मिले उत्तराखंड CM रावत

uttarakhand news, uttarakhand elections, uttarakhand by poll, aam aadmi party announcement, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड उपचुनाव, उत्तराखंड चुनाव, आम आदमी पार्टी घोषणा
उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत


गौरतलब है कि बुधवार को ही दिल्ली पहुंचे रावत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है, लेकिन इस बारे में अभी बातचीत को लेकर खुलासा नहीं हुआ है. इतना ही कहा जा रहा है कि उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई है, लेकिन अभी कोई आधिकारिक खुलासा नहीं किया गया है. बता दें कि इस साल मार्च में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत के सामने ​9 सितंबर तक विधायक के तौर पर चुने जाने की बाध्यता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज